नैनीताल जिले में कोरोना बम, नर्सिंग कालेज के 93 विद्यार्थी संक्रमित

170
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। कोरोना के मामलों ने अचानक से तेजी पकड़ ली है। शुक्रवार को जिले में संक्रमितों का आंकड़ा सामने आया तो उसे देख सभी के हाथ-पांव फूल गए। इससे इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है कि कोरोना संक्रमण बेकाबू हो चुका है और इसकी तीसरी लहर आ गई है। शुक्रवार को सामने आई रिपोर्ट इसकी तस्दीक कर रही है। क्योंकि शुक्रवार को पूरे जिले में कोरेाना संक्रमित 233 मरीज पाए गए। इसमें 93 संक्रमित पाल नर्सिंग कालेज के विद्यार्थी हैं।

एसीएमओ डा. रश्मि पंत ने बताया कि शुक्रवार को 1169 लोगों की जांच रिपोर्ट आई। इसमें 233 लोग संक्रमित मिले हैं, जबकि गुरुवार को 85 संक्रमित थे। इस तरह एक ही दिन में संक्रमण दर में 174 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है। उन्होंने बताय कि पाल नर्सिंग कालेज में 450 छात्र-छात्राओं की जांच हुई थी, इसमें 93 विद्यार्थी संक्रमित पाए गए हैं। इसके चलते कालेज को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है। कुछ विद्यार्थियों को हास्टल में ही क्वारंटाइन किया गया है, जबकि अधिकांश अपने घरों में हैं। एसीएमओ डा. पंत ने बताया कि संक्रमितों में किसी तरह के लक्षण नहीं हैं।

यह भी पढ़ें 👉  स्वास्थ्य, शिक्षा की दृष्टि से मॉडल बनेंगे इस दूरस्थ विकासखंड के 14 गांव

हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस भी संक्रमित

नैनीताल में कोरोना संक्रमण बड़ी तेजी से बढ़ रहा है। शुक्रवार को नैनीताल शहर में 14 अन्य लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रमितों में हाई कोर्ट के न्यायाधीश, उनके कार्यालय कर्मचारी, एक अन्य न्यायाधीश के स्वजन शामिल हैं।

हाई कोर्ट में फिजिकल सुनवाई बंद

हाई कोर्ट में कोविड संक्रमण के मामले आने के बाद अब सोमवार 10 जनवरी से जरूरी मामलों की वीसी के माध्यम से सुनवाई का निर्णय लिया गया है। शुक्रवार शाम को कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश संजय कुमार मिश्रा के निर्देशानुसार रजिस्ट्रार जनरल धनंजय चतुर्वेदी की ओर से इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया गया है। नोटिफिकेशन के अनुसार सोमवार से वीडियोकांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी मामलों पर सुनवाई होगी। इसमें जमानत याचिकाएं, नई याचिकाएं, धारा-482 के तहत दाखिल होने वाली आपराधिक रिट याचिका, बंदी प्रत्यक्षीकरण, संपत्ति से बेदखली या उसका विध्वंश, बेदखली जैसे कुर्की, निलामी के खिलाफ राहत की मांग करने वाली याचिकाएं, आदेशों के खिलाफ विशेष अपील आदि मुख्य हैं। नोटिफिकेशन में यह भी साफ किया है कि लंबित मामलों की सुनवाई को स्थगित कर दिया गया है, भले ही उनकी तारीख नियत की गई हो।

यह भी पढ़ें 👉  धधकते जंगलों पर काबू पाने के लिए जुटे हेलीकॉप्टर, पहुंच चुकी भारी क्षति

मैदानी जिलों में भी होगी वर्चुअल सुनवाई

देहरादून जिले में चकराता को छोड़कर अधीनस्थ न्यायालय, हरिद्वार और ऊधमसिंह सिंह नगर, हल्द्वानी, रामनगर, कोटद्वार की अदालतों में भी मुकदमों की वर्चुअल सुनवाई होगी, जबकि पर्वतीय क्षेत्रों की अदालतों में भौतिक सुनवाई होगी।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में सड़कों में छोड़े पशु तो दर्ज होगी एफआईआर

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।