नैनीताल में बढ़ा कोरेाना, हाई कोर्ट के जस्टिस भी संक्रमित, फिजिकल सुनवाई बंद

265
# (paper leak case)
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नैनीताल। नैनीताल में कोरोना संक्रमण बड़ी तेजी से बढ़ रहा है। शुक्रवार को हाई कोर्ट के  न्यायाधीश भी कोरोना से संक्रमित निकल गए। इनके अलावा शहर में 14 अन्य लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। लगातार बढ़ते मामलों और हाई कोर्ट में कोरोना के पहुंचने के बाद अब हाई कोर्ट प्रशासन ने फिजिकल सुनवाई टाल दी है।

शुक्रवार को सिर्फ नैनीताल शहर में 14 लोगों की कोविड टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें पांच लोगों की रिपोर्ट अस्पताल में रैपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजीटिव शामिल हैं। सभी को होम आइसालेट करने के साथ ही उनके स्वजनों के भी टेस्ट कराए जा रहे हैं। वहीं, संक्रमितों में हाई कोर्ट के न्यायाधीश, उनके कार्यालय कर्मचारी, एक अन्य न्यायाधीश के स्वजन शामिल हैं। हाई कोर्ट में तीन केस आने के बाद मुख्य न्यायाधीश, न्यायाधीश समेत न्यायिक अधिकारी समेत अन्य महत्वपूर्ण लोगों में से 60 के सैंपल लिए गए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के खनन विभाग के निदेशक पद पर इन्हें मिली जिम्मेदारी

हाई कोर्ट में अब होगी वर्चुअल सुनवाई

हाई कोर्ट में कोविड संक्रमण के मामले आने के बाद अब सोमवार दस जनवरी से जरूरी मामलों की वीसी के माध्यम से सुनवाई का निर्णय लिया गया है। शुक्रवार शाम को कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश संजय कुमार मिश्रा के निर्देशानुसार रजिस्ट्रार जनरल धनंजय चतुर्वेदी की ओर से इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया गया है। नोटिफिकेशन के अनुसार सोमवार से वीडियोकांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी मामलों पर सुनवाई होगी। इसमें जमानत याचिकाएं, नई याचिकाएं, धारा-482 के तहत दाखिल होने वाली आपराधिक रिट याचिका, बंदी प्रत्यक्षीकरण, संपत्ति से बेदखली या उसका विध्वंश, बेदखली जैसे कुर्की, निलामी के खिलाफ राहत की मांग करने वाली याचिकाएं, आदेशों के खिलाफ विशेष अपील आदि मुख्य हैं। नोटिफिकेशन में यह भी साफ किया है कि लंबित मामलों की सुनवाई को स्थगित कर दिया गया है, भले ही उनकी तारीख नियत की गई हो।

यह भी पढ़ें 👉  आयुर्वेद के बहुउपयोगी निःशुल्क चिकित्सा परामर्श शिविर का उठाएं लाभ, इस तिथि को यहां लग रहा...

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।