20.5 C
New York
Saturday, October 23, 2021

Buy now

NEET PG की तारीख का हुआ एलान, इस दिन होगी परीक्षा, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर की घोषणा

नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने मंगलवार को घोषणा की कि स्नातकोत्तर (नीट पीजी) 2021 के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा 11 सितंबर को होगी। नीट पीजी पास करने वाले शैक्षणिक सत्र 2021 के एमडी/एमएस/पीजी डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पात्र होंगे। मंडाविया ने ट्वीट कर कहा, हमने 11 सितंबर, 2021 को नीट स्नातकोत्तर परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है। युवा चिकित्सक उम्मीदवारों को मेरी शुभकामनाएं!

पहले यह 18 अप्रैल को आयोजित होने वाली थी। तब कोविड की दूसरी लहर के बीच परीक्षा आयोजित करने के राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (एनबीई) के फैसले के खिलाफ बड़ी संख्या में डॉक्टरों ने विरोध किया था, जिसके बाद तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन सिंह इसे स्थगित कर दिया गया था और कहा था कि युवा डॉक्टरों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय किया गया है। हालांकि, बाद में प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने कहा कि परीक्षा कम से कम अगस्त के अंत तक आयोजित नहीं की जाएगी और जब नई तारीखों की घोषणा की जाएगी, तो उम्मीदवारों को इसकी तैयारी के लिए कम से कम एक महीने का समय दिया जाएगा।

अब तारीख की घोषणा के बाद जल्द ही nbe.edu.in और natboard.edu.in पर परीक्षा की संशोधित अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। इस बीच, स्नातक पाठ्यक्रमों में छात्रों के दाखिले के लिए एनटीए नीट यूजी 2021 की परीक्षा 12 सितंबर के लिए निर्धारित की गई है। आवेदन प्रक्रिया neet.nta.nic.in पर शुरू हो गई है।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles