नए साल पर आ रहे नैनीताल-मूसरी, तो अभी कर लें ये काम, वरना पुलिस लौटा देगी बैरंग

778
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून/नैनीताल। पहाड़ों पर हिमपात शुरू हो चुका है। इसे देख पर्यटक भी बर्फबारी का लुत्फ उठाने पहाड़ों की ओर निकलने लगे हैं। नए साल के मौके पर भारी संख्या में पर्यटकों (New year Tourism) के उत्तराखंड के पर्यटन स्थलों पर पहुंचने का अनुमान जताया जा रहा है। मगर कोरोना के बढ़ते मामलों और ओमिक्रॉन को लेकर जारी की गई गाइडलाइन पर्यटकों की इस मजे को खराब बना सकती है।

अब नैनीताल और मसूरी प्रशासन ने इसे लेकर खास तैयारी की है। मसूरी प्रशासन के मुताबिक, नए साल (New year Tourism) पर पुलिस उन्हीं पर्यटकों को मसूरी जाने की इजाजत देगी जिनके पास होटल की बुकिंग होगी। नए साल पर मसूरी में जाम से निजात पाने के लिए यह निर्णय किया गया है। उत्‍तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने सोमवार को पुलिस मुख्यालय में एसएसपी देहरादून व यातायात पुलिस के साथ बैठक की। नए साल पर बाहरी राज्यों से बड़ी संख्या में पर्यटक मसूरी आते हैं। यहां लोग सड़कों पर हुड़दंग करते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए पर्यटकों के लिए होटल की बुकिंग की बाध्‍यता की गई है। स्थानीय लोगों को भी बिना होटल की बुकिंग की मसूरी जाने की अनुमति नहीं होगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड का एक और लाल शहीद, लेह में तैनात थे मेजर प्रणव
नैनीताल मेें बनाई गई ये व्यवस्था

नैनीताल में भी रविवार की रात सीजन का पहला हिमपात दर्ज किया गया है। ऐसे में नए साल (New year Tourism) के मौके पर भारी संख्या में पर्यटकों के यहां आने का अनुमान है। नए साल के साथ मिल रहे वीकेंड का कांबो आॅफर इस भीड़ को और बढ़ा सकता है। इसे देखते हुए भीड़ से यातायात व्यवस्थान न चरमराए, इसलिए पुलिस और प्रशासन ने कुछ योजनाएं बनाई हैं। सीओ संदीप नेगी ने बताया कि थर्टी फर्स्ट (New year Tourism)  पर नैनीताल आने वाले पर्यटकों के लिए प्लान तय है। होटल बुकिंग वाले या पार्किंग होने पर ही पर्यटकों को अनुमति दी जाएगी। नैनीताल में पार्किंग फुल होने पर रूसी बाईपास व नारायण नगर से शटल सेवा चलाई जाएगी। भीड़ अत्यधिक बढ़ी तो काठगोदाम व कालाढूंगी से शटल सेवा शुरू की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड बोर्ड 10वीं और 12वीं का परिणाम जारी, देखें

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा- आठ राज्यों के लिए जारी हुई एडवाइजरी, इन वाहनों पर रहेगा प्रतिबंध

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।