spot_img

अब वाट्सएप पर भेजे मैसेज कर सकेंगे एडिट, ग्रुप एडमिन को भी मिलेंगे ये कमाल के फीचर, ऐसा करेगा काम

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए आए दिन नए-नए तरह के फीचर अपडेट करता रहता है, ताकि एप के उपयोग में आसानी हो। वाट्सएप प्रीमियम और ग्रुप पोल जैसे फीचर के बाद अब ऐसा फीचर लाने जा रहा है, जिससे यूजर्स भेजे गए मैसेज को एडिट (WhatsApp message edit feature) कर सकते हैं। यह फीचर जल्द शुरू किया जा सकता है। यह सुविधा मिलने पर आप अपने लिखे हुए शब्दों को बिना डिलीट किए एडिट कर सकेंगे।

व्हाट्सएप अपने बीटा वर्जन पर एडिट बटन की टेस्टिंग कर रहा है। वेब बीटा इंफो ने एक स्क्रीनशाट साझा कर इस बात की जानकारी दी है। वेब बीटा इंफो ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि एडिट फीचर पर व्हाट्सएप (WhatsApp message edit feature) पिछले पांच सालों से काम कर रहा है और अब इसकी टेस्टिंग शुरू हुई है। नए फीचर की टेस्टिंग फिलहाल एंड्रॉयड पर हो रही है और उम्मीद है कि जल्द ही इसकी टेस्टिंग आईओएस और डेस्कटॉप वर्जन पर शुरू होगी।

इन बेहतरीन फीचर भी हो रहा काम

मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप एक और बड़े फीचर पर काम कर रहा है। नए अपडेट के बाद व्हाट्सएप ग्रुप छोड़ने पर एडमिन के अलावा किसी को कुछ पता नहीं चलेगा। नए फीचर के बारे में व्हाट्सएप के फीचर को ट्रैक करने वाले वेब बीटा इंफो ने जानकारी दी है। नया फीचर फिलहाल बीटा टेस्टिंग में है। नए फीचर के आने के बाद ग्रुप छोड़ने पर सिर्फ ग्रुप एडमिन को ही नोटिफिकेशन मिलेगा।

इसके अलावा व्हाट्सएप एक नए अपडेट पर भी काम कर रहा है जिसके आने के बाद व्हाट्सएप ग्रुप में 512 लोगों को जोड़ा जा सकेगा। नए फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि ग्रुप में 512 लोगों को एड करने का विकल्प मिल रहा है। नए फीचर की टेस्टिंग आईओएस के बीटा वर्जन पर हो रही है। नया फीचर स्कूल, कॉलेज, किसी संस्था और छोटे व्यवसायों के लिए काफी मददगार होगा। फिलहाल किसी व्हाट्सएप ग्रुप में 256 लोगों को ही जोड़ा जा सकता है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!