Big news uttrakhand : अगस्त क्रांति के मौके पर स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रितों को मुख्यमंत्री धामी ने दिया तोहफा, कर दीं कई बड़ी घोषणाएं

559
खबर शेयर करें -

देहरादून। अगस्त क्रांति के मौके पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रितों की पेंशन बढ़ाने का एलान किया है। साथ ही उन्होंने स्वतंत्रता सेनानियों को मिलने वाली कुटुंभ पेंशन का नाम बदलकर सम्मान पेंशन करने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सोमवार को स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी परिवार समिति के प्रांतीय सम्मेलन में पहुंचे थे। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और उनके परिजनों द्वारा आयोजित होने वाले इस प्रांतीय सम्मेलन में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और उनके उत्तराधिकारियों को सम्मानित भी किया। साथ ही सेनानियों के परिजनों को लेकर कुछ घोषणाएं कीं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के आश्रितों को दी जाने वाली कुटुंब पेंशन का नाम बदलकर सम्मान पेंशन किया जा रहा है। साथ ही जल्द ही पेंशन की राशि भी बढ़ाने की भी घोषणा की। अभी हर महीने 1053 रुपये की पेंशन मिलती है। साथ ही हरिद्वार में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी सेवा सदन बनाया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  गारमेंट्स की दुकान में आग लगाने वाला गिरफ्तार, सीसीटीवी कैमरा बना मददगार

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  वनाग्नि की रोकथाम को अधिकारी रहें सजग, सूचना पर हो त्वरित कार्रवाईः आयुक्त

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।