उत्तराखंड के पुलिस कमिॅयों को नए डीजीपी का बड़ा तोहफा, नए साल से मिलेगी यह सुविधा

182
खबर शेयर करें -

 

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून।

उत्तराखंड पुलिस के लिए नए डीजीपी अच्छी खबर लेकर आए हैं। हमेशा से पुलिस कर्मियों के लिए कुछ अतिरिक्त और अच्छा सोचने वाले डीजीपी अशोक कुमार ने पुलिस कर्मियों के लिए साप्ताहिक अवकाश की सुविधा देने का फैसला कर दिया है। सबकुछ ठीक रहा तो नए साल से सिपाही स्तर के स्टाफ को यह सुविधा मिलने लगेगी। फिलहाल यह सुविधा पहाड़ के 9 जनपदों में देने की तैयारी चल रही है। इन जिलों में तैनात हेड कांस्टेबल व कॉन्स्टेबल स्तर के पुलिसकर्मियों के लिए साप्ताहिक अवकाश एक जनवरी से मिलने की संभावना है।
डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि सभी 9 जनपदों के पुलिस कप्तान के साथ वार्ता करने के बाद एक जनवरी से इसके विधिवत आदेश जारी कर दिए जाएंगे। जिससे तमाम पुलिस कर्मियों को साप्ताहिक अवकाश का लाभ मिल सकेगा।
उन्होंने कहा कि इमरजेंसी के समय पर पुलिसकर्मियों को ड्यूटी पर बुलाया जा सकता है, साप्ताहिक अवकाश की व्यवस्था के लिए इस तरीके की प्रावधान भी किए गए हैं। दरअसल राज्य में पुलिस के कामकाज को देखते हुए इस साप्ताहिक अवकाश की व्यवस्था को खुद पुलिस महानिदेशक ने गंभीरता से लेते हुए इस व्यवस्था को लागू करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि इस व्यवस्था के लागू होने के बाद पुलिस कर्मियों को अपने निजी काम मे काफी सहूलियत मिल सकेगी। नए डीजीपी अशोक कुमार के इस फैसले से प्रदेश के लाखों पुलिस कर्मियों के चेहरे पर खुशी साफ झलकने लगी है।

यह भी पढ़ें 👉  नशीले इंजेक्शनों की खेप बेचने निकला था तस्कर, पुलिस ने इस तरह किया गिरफ्तार