मार्च महीने के पहले ही दिन लगा झटका, रसोई गैस सिलेंडर के बढ़े दाम

475
# reduction in the prices of commercial gas cylinders
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। मार्च महीन के पहले ही दिन महंगाई का जोरदार झटका लगा है। काॅमर्शियल सिलेंडर के दाम (LPG cylinder price hike) में भारी बढ़ोतरी कर दी गई है। इस सिलेंडर के दाम में 105 रुपये का इजाफा हो गया है। वहीं, 5 किलो वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की कीमत भी 27 रुपये बढ़ाई हैं। वहीं अब आशंका यह भी जताई जा रही है कि पांच राज्यों के चुनाव खत्म होते ही घरेलू एलपीजी सिलेंडर भी महंगा (LPG cylinder price hike) हो सकता है।

कॉमर्शियल सिलेंडर (Commercial LPG cylinder) के दाम में बढ़ोतरी (LPG cylinder price hike) होने से होटल और रेस्टोरेंट चलाने वाले व्यवसायियों की जेब पर ज्यादा असर पड़ने वाला है। 19 किलो वाला एलपीजी सिलेंडर 1 मार्च यानी आज से अब दिल्ली में 1907 रुपये के बजाय 2012 रुपये में मिलेगा। कोलकाता में अब 1987 रुपये के बजाय 2095 रुपये में मिलेगा जबकि, मुंबई में इसकी कीमत अब 1857 से बढ़कर 1963 रुपये हो गई है।

आज से पहले यानी अक्टूबर 2021 से एक फरवरी 2022 के बीच कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत 170 रुपये बढ़े (LPG cylinder price hike) हैं। दिल्ली में एक अक्टूबर 2021 को कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत (Commercial LPG cylinder rate) 1736 रुपये थी, जो कि नवंबर में बढ़कर 2000 रुपये हो गई। वहीं दिसंबर में 101 रुपये का इजाफा हुआ था। हालांकि जनवरी और फरवरी में कीमत में कमी आई थी।

वहीं, घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में छह अक्टूबर 2021 के बाद न ही कोई कमी की गई न ही कोई बढ़ोतरी। हालांकि इस दौरान कच्चे तेल की कीमत में 102 रुपये डॉलर प्रति बैरल इजाफा हुआ।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।