चुनाव में हार के बाद कांग्रेस में बढ़ी रार, अब हरीश रावत ने दिया बड़ा बयान, कहा- पार्टी कराए न्यायिक जांच

150
# The issue of Muslim University
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस के अंदरखाने कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। पार्टी में उठी रार खत्म होने के बजाय और बढ़ती जा रही है। पार्टी के वरिष्ठ नेता चुनाव में टिकट बेचने के आरोप लगा रहे हैं। पूर्व में पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष रणजीत रावत ने हरीश रावत पर टिकट बेचने का आरोप लगाया था, फिर बीते सोमवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हीरा सिंह बिष्ट ने भी चुनाव में टिकट को लेकर लेन-देन का आरोप लगाते हुए निष्पक्ष जांच (judicial inquiry) की मांग उठा दी। इस पर अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी एक बड़ा बयान दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  महिला की हत्या के रहस्य से पुलिस ने उठाया पर्दा, इस वजह से की गई हत्या

हरीश रावत का कहना है कि पार्टी में सबको पता है कि किसने किसका समर्थन किया था, इसलिए अगर टिकट बंटवारे में कोई धांधली और लेन-देन हुई है, तो एक पैनल बनाकर इसकी न्यायिक जांच (judicial inquiry) होनी चाहिए। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि हीरा सिंह बिष्ट पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं और अगर उन्होंने पार्टी में टिकट बंटवारे की मांग को लेकर कोई जांच (judicial inquiry) की मांग की है, तो वह होनी चाहिए।

रावत ने कहा कि पार्टी में सबको मालूम है कि किस नेता ने किस प्रत्याशी के लिए सिफारिश की थी। इसके बाद भी अगर किसी के दबाव और पैसे लेकर किसी को टिकट दिया गया है और कार्यकर्ता की उपेक्षा की गई है, तो इसके लिए पार्टी को न्यायिक जांच (judicial inquiry) करनी चाहिए, ताकि हकीकत सबके सामने आ सके। हरदा ने कहा कि हीरा सिंह बिष्ट ने जो कहा होगा, वह सही ही कहा होगा, क्योंकि वह एक सुलझे हुए व्यक्ति हैं।

यह भी पढ़ें 👉  पीसीएस प्री परीक्षा की तिथि जारी, 14 भर्ती परीक्षाओं को लेकर आई यह अपडेट

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।