टूटी रेल पटरी देख महिला ने उतार दी अपनी साड़ी, फिर ऐसे बचाई 150 यात्रियों की जान

811
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। यूपी में एक रेल हादसा (Train accident) होने से बच गया। यह हादसा टला एक ग्रामीण महिला ओमवती की सूझबूझ से। टूटी पटरी देख उसने अपनी पहनी हुई लाल साड़ी उतार दी (woman took off her sari) और उसे रेल पटरी पर बांध दिया। जिसके कारण जब एटा से आगरा जा रही पैसेंजर ट्रेन वहां पहुंची तो चालक ने ट्रेन रोक दी। चालक ने आेमवती की इस सूझबूझ के लिए उसे सौ रुपये का इनाम भी दिया। ट्रेन में आगरा जाने के लिए 150 यात्री सवार थे।

मामला एटा जिले के अवागढ़ ब्लॉक क्षेत्र के गांव नगला गुलरिया के पास का है। सुबह 8.20 बजे गांव नगला गुलरिया पर ट्रेन पहुंचने वाली थी। इसी दौरान गांव की ओमवती वहां से गुजरते हुए अपने खेत पर जा रही थीं। तभी उनकी नजर पटरी के एक हिस्से पर पड़ी जो टूटी हुई थी। अवागढ़ से आती हुई ट्रेन को रुकवाने के लिए उन्होंने अपनी लाल रंग की साड़ी को उतारकर (woman took off her sari) ट्रैक पर बांध दिया। ट्रेन चालक ने ट्रैक के बीचों-बीच लाल कपड़ा बंधा (woman took off her sari) देख ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया। ट्रेन रुकने के बाद वह जब उतरकर नीचे आया तो उसे बताया गया कि पटरी टूटी हुई है। जिसे देखकर चालक चौंका, साथ ही ओमवती (woman took off her sari) का उत्साहवर्धन करते हुए इनाम के रूप में 100 रुपये दिए।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री धामी के निर्देश- वनाग्नि के चलते डीएम करें यह काम, इन स्थानों में न जलाएं कूड़ा

इसके बाद नगला गुलरिया पर पटरी टूटने की सूचना कर्मचारियों को दी गई। जिसके बाद कीमैन समेत अन्य कर्मचारियों ने टूटी हुई पटरी को ठीक किया। करीब आधा घंटे पटरी सही करने में लग गया। पटरी सही होने के बाद ट्रेन को निकाला गया।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री के निर्देश- वनाग्नि रोकने में वन विभाग को पूर्ण सहयोग करें जिलाधिकारी

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।