नौकरशाही की मनमानी को सीएम का झटका, पत्नी की नाराजगी पर हटाई गई डॉक्टर का तबादला रोका और दे दिए यह आदेश…

996
खबर शेयर करें -

न्यूज़ जंक्शन 24, देहरादून। दून मेडिकल कॉलेज की एसोसिएट प्रोफेसर डॉक्टर निधि उनियाल (Dr. Nidhi Uniyal) द्वारा स्वास्थ्य सचिव की पत्नी पर बदतमीजी का आरोप लगाते हुए इस्तीफा देने का मामला तूल पकड़ गया है। मामला मुख्यमंत्री धामी तक पहुंच गया है। उन्होंने मामले में सख्त रुख अपनाते हुए डॉ निधि उनियाल का तबादला रोक दिया है। साथ ही मुख्य सचिव डा. एसएस संधू को मामल में उच्चस्तरीय जांच के निर्देश दिए हैं। सीएम के निर्देश पर मुख्य सचिव ने अपर मुख्य सचिव मनीषा पवार को तथ्यात्मक जांच करते हुए रिपोर्ट देने को कहा है।

डॉ. निधि उनियाल (Dr. Nidhi Uniyal) राजकीय दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में वरिष्ठ फिजिशियन एवं एसोसिएट प्रोफेसर हैं। गुरुवार को स्वास्थ्य सचिव ने उनका तबादला अल्मोड़ा के सोबन सिंह जीना मेडिकल कॉलेज कर दिया था। इस पर डॉ निधि ने आपत्ति जताई थी। कहा था कि वह अस्पताल में अपनी ओपीडी में मरीजों को देख रही थीं। इसी दौरान अस्पताल प्रशासन ने उन्हें स्वास्थ्य सचिव डॉ. पंकज पांडेय की पत्नी की तबीयत जांचने उनके घर जाने के लिए कहा। मरीजों की भीड़ देखते हुए एक बार डॉ. निधि (Dr. Nidhi Uniyal) ने असमर्थता भी जताई, लेकिन अस्पताल प्रशासन ने कहा कि वहां जाना जरूरी है। इस पर डॉ. निधि अपने दो मेडिकल स्टाफ के साथ उनके घर पहुंची।

यह भी पढ़ें 👉  धामों के कपाट खुलने पर हेलीकॉप्टर करेगा फूलों की वर्षाः मुख्यमंत्री

सचिव की पत्नी की जांच करने के बाद डॉक्टर ने जरूरी परामर्श दिया। उसके बाद डॉ. निधि ने ब्लड प्रेशर जांचने की भी बात कही। डॉ. निधि ने बताया कि बीपी इंस्ट्रूमेंट बाहर कार में छूट गया था, जिसे लेने उन्होंने स्टाफ को भेजा। आरोप है कि इस पर सचिव की पत्नी नाराज हो गईं और मोबाइल फोन पर बात करते हुए डॉक्टर के बारे में गलत शब्दों का इस्तेमाल किया।

बताया जा रहा है कि इस दौरान दोनों के बीच काफी बहस हुई। डॉ. निधि उनियाल (Dr. Nidhi Uniyal) इस पर आपत्ति जताते हुए अपने स्टाफ के साथ अस्पताल लौट गईं। डॉ. निधि ने बताया कि अस्पताल प्रशासन ने उन्हें सचिव की पत्नी से माफी मांगने के लिए कहा। डॉ. निधि ने कहा उनकी कोई गलती नहीं है तो वह क्यों माफी मांगें। इसके बाद डॉ. निधि मेडिकल कॉलेज में क्लास में पढ़ाने चली गईं। शाम को उनका तबादला आदेश जारी कर दिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  नशीला पदार्थ देकर सोशल मीडिया फ्रेंड ने किया दुराचार, ‌वीडियो से छात्रा को ब्लैकमेल

इस्तीफे में डॉ. निधि उनियाल (Dr. Nidhi Uniyal) ने कहा कि वह एक क्वालीफाइड डॉक्टर हैं। वे देश के कई प्रतिष्ठित मेडिकल कॉलेजों में रह चुकी हैं। पहले तो सरकारी अस्पताल में मरीजों को छोड़कर किसी के घर पर जाकर देखना उनका कार्य नहीं है। इसके बावजूद वह अस्पताल प्रशासन के कहने पर सचिव की पत्नी को देखने उनके घर गईं। डॉ. निधि ने आरोप लगाया कि वहां उनके साथ अभद्र व्यवहार किया गया, जिसका विरोध करने पर उनका तबादला किया गया है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

यह भी पढ़ें 👉  गोवंश की हत्या का खुलासा- स्थानीय व्यक्ति समेत चार आरोपी गिरफ्तार

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।