विधायक के पास पहुंची 11वीं की छात्रा बोली, तीन गुने उम्र के लड़के से शादी करा रहे परिजन, मदद करो मेरी…

144
खबर शेयर करें -

 

न्यूज जंक्शन 24, कुशीनगर।

कुशीनगर विधायक के आवास पर पहुंची उन्हीं के क्षेत्र की एक छात्रा ने गुहार लगाई की उसके परिजन उसकी शादी तीन गुना उम्र के व्यक्ति से कराने जा रहे हैं। वह मेरी मदद करें। विधायक ने तत्काल संबंधित थाना पुलिस को इसकी सूचना देकर कार्रवाई के निर्देश दिए। जिससे बालिका को काफी राहत भी मिल गई।

मामला कसया थाना क्षेत्र के एक गांव की नाबालिग लड़की का है। वह गावँ के ही इंटर कालेज में 11वीं कक्षा में पढ़ती है। बालिका अपने विधायक रजनीकांत त्रिपाठी के आवास पर पहुंची। उस वक्त विधायक आवास पर ग्रामीणों की समस्या सुन रहे थे। बालिका ने जब अपनी पीड़ा सुनाई तो वह भी हैरान रह गए। उन्होंने कसया थानाध्यक्ष को फोन लगाया और तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए। बालिका ने पुलिस को बताया कि उसके माता पिता व रिश्तेदार उसकी उम्र के तीन गुने उम्र के व्यक्ति के साथ कराना चाह रहे हैं। वह अभी शादी नहीं करना चाहती। उसने अभी इंटर भी नहीं किया है। बालिका की पीड़ा सुन छात्रा के परिजनों को रविवार को थाने बुलाया।
प्रभारी निरीक्षक रामअशीष सिंह यादव ने कहा कि बालिका की इच्छा के बिना परिजन मनमर्जी से शादी नहीं कर सकेंगे। उनसे लिखित में ले लिया गया है। उसके बाद छात्रा को परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  खेत में पानी छोड़ने को लेकर मारपीट, युवक की गोली मारकर हत्या