मूर्ति चोर तो पकड़ा ही, उन मूर्तियों को खरीदने वाले दुकानदार पर भी मुकदमा। जानिए लालकुआं में यह था पूरा खेल

 

लालकुआं। कोतवाली पुलिस ने नगर के अवंतिका मंदिर एवं सोयाबीन फैक्ट्री प्रांगण में स्थित शिव मंदिर में हुई मूर्ति एवं अन्य सामान की चोरियों का खुलासा किया है तथा एक आरोपी को गिरफ्तार कर आरोपी के पास से चोरी की मूर्ति व अन्य सामान को भी बरामद कर लिया आज है।

मामले का खुलासा करते हुए कोतवाल सुधीर कुमार ने बताया कि विगत 31 दिसंबर को लालकुआं अवंतिका देवी मंदिर में मूर्ति व अन्य सामान चोरी की रिपोर्ट भुवन पांडे द्वारा दर्ज करवाई गई थी तथा इसके अलावा सोयाबीन फैक्ट्री प्रांगण स्थित शिव मंदिर में मूर्ति व अन्य सामान चोरी की रिपोर्ट त्रिलो चंद्र पाठक द्वारा दर्ज करवाई गई थी।

उक्त दोनों चोरियों के खुलासे के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया था पुलिस ने मामले में तत्परता से कार्रवाई कर एक आरोपी पप्पू उर्फ डोरेमोन पुत्र तिरुनाथ निवासी मजनू का टीला एन 71 वजीराबाद दिल्ली ,हाल निवासी निवासी हल्दूचौड़ डूंगरपुर को गिरफ्तार किया आरोपी के पास से दोनों मंदिर से चोरी की गई मूर्तियां व अन्य सामान बरामद कर लिया है। उन्होंने बताया मामले में दो अन्य आरोपियों को भी वांछित किया गया है तथा लालकुआं में चोरी का माल खरीदने वाले दुकान पर भी धारा 411 आईपीसी के तहत वैधानिक कार्रवाई की गई है।

आरोपी को दबोचने वाली टीम में कोतवाली के वरिष्ठ उप निरीक्षक रोहतास सागर ,उप निरीक्षक अजेंद्र प्रसाद कमित जोशी , महिला उप निरीक्षक सीमा आर्य , आरक्षी ललित सती , रमेश नाथ , तरुण मेहता ,सुरेंद्र कुमार शिंदे , गंगा सिंह ,कमल सिंह आदि शामिल रहे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*