शातिर साइबर ठगों जज को भी नहीं बख्शा, हाई कोर्ट के जज के नाम पर एडिशनल डिस्ट्रिक्ट जज से डेढ़ लाख की ठगी

470
# (cheating of one and a half lakh from the Additional District Judge)
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। शातिर साइबर ठगों ने हरिद्वार की रोशनाबाद कोर्ट में एडीजे तृतीय के साथ डेढ़ लाख की ठगी (cheating of one and a half lakh from the Additional District Judge) कर ली है। एडीजे तृतीय से हाईकोर्ट के जज के नाम पर यह ठगी की गई, जिसके बाद सिडकुल पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

सिडकुल थाना पुलिस के अनुसार जिला कोर्ट रोशनाबाद में एडीजे तृतीय के पद पर तैनात जज ने तहरीर दी है कि रविवार को उनके फोन पर हाईकोर्ट के एक उनके परिचित जज का मैसेज आया। उन्होंने अर्जेंसी दिखाते हुए तत्काल उनको डेढ़ लाख रुपये के गिफ्ट वाउचर ट्रांसफर करने को कहा। मैसेज भेजने वाले ने मीटिंग की व्यवस्था का हवाला दिया और तत्काल पैसा ट्रांसफर करने को कहा।

यह भी पढ़ें 👉  अनियंत्रित ट्रक खाई में समाया, एक की मौत, दूसरा घायल

जिस नंबर से मैसेज आया था वह नंबर पैसा ट्रांसफर करने वाले एडीजे तृतीय के परिचित का था। इसलिए उन्होंने भी बिना समय गंवाए पैसा ट्रांसफर कर दिया। बाद में पता चला कि हाईकोर्ट के जज ने किसी पैसे की कोई डिमांड ही नहीं की थी। ना ही किसी तरह का फोन पर कोई मैसेज किया था। इस बात का पता लगते ही एडीजे तृतीय (cheating of one and a half lakh from the Additional District Judge) ने तत्काल इसकी जानकारी सिडकुल थाना पुलिस को दी।

एडिशनल डिस्ट्रिक्ट जज के साथ ठगी की शिकायत के बाद पुलिस प्रशासन में भी हड़कंप मच गया। आनन-फानन में तहरीर के आधार पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। थानाध्यक्ष सिडकुल प्रमोद कुमार उनियाल ने बताया कि मामला काफी गंभीर है। लिहाजा इस मामले में तत्काल एक विशेष टीम को लगा दिया गया है। टीम मैसेज भेजने वाले का पता लगाने में जुट गई है. जल्द ही फ्रॉड करने वाले को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  खेत में पानी छोड़ने को लेकर मारपीट, युवक की गोली मारकर हत्या

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में कपड़े के गोदाम में लगी भयंकर आग, लाखों के नुकसान का अनुमान

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।