spot_img

मां पूर्णागिरि धाम में आज और कल नहीं होंगे दर्शन, प्रशासन ने लगाई रोक, बीच रास्ते से लौटाए जा रहे श्रद्धालु

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। टनकपुर के प्रसिद्ध मां पूर्णागिरी धाम में आज और कल के लिए श्रद्धालुआें के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है (no darshan in Purnagiri Dham today and tomorrow)। स्थानीय प्रशासन ने यह कदम मौसम विभाग की आेर से भारी वर्षा का अलर्ट जारी होने के बाद उठाया है।

एसडीएम हिमांशु कफल्टिया ने बताया कि मौसम विभाग ने भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया है। भारी वर्षा होने पर टनकपुर के पास का किरोड़ा नाला, बाटनागाड़ नाला उफान पर आ सकता है। इसके अलाव पूर्णागिरी धाम आने वाले कई मांग संवेदनशीन भी है। इसी को देखते हुए 20 से 21 जुलाई तक मां पूर्णागिरि दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है (no darshan in Purnagiri Dham today and tomorrow)। पुलिस को भी श्रद्धालुओं को ककरालीगेट के पास बैरियर लगाकर वापस भेजने के निर्देश दिए गए हैं।

एसडीएम ने जारी की एडवायजरी

एसडीएम हिमांशु कफल्टिया ने ये भी बताया कि 21 जुलाई तक भारी वर्षा के अलर्ट को देखते हुए अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए हैं। उन्होंने नदी का पानी बढऩे पर शारदा घाट के आस पास रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाने और नदी के आस-पास लोगों की आवाजाही पर पाबंदी लगाने को कहा है। लोनिवि को संवेदनशीन स्थानों पर जेसीबी तैनात करने, सिंचाई विभाग से भू-कटाव जल भराव वाले स्थानों पर सुरक्षा उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने पुलिस प्रशासन को शारदा घाट में जल पुलिस के साथ एसडीआरएफ की टीम तैनात करने, नगर पालिका द्वारा आपदा प्रभावित क्षेत्र में नदी पर खतरे की जद में रह रहे व्यक्तियों को लाउडस्पीकर से अलर्ट से कराते हुए सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट करने, एआरटीओ टनकपुर को शारदा घाट क्षेत्र में 10 शक्तिमान वाहन की व्यवस्था करने को कहा है। इसके अलावा बनबसा चौकी, जगबूढ़ा चैक पोस्ट, बूम चैक पोस्ट पर निगरानी रखते हुए पूर्णागिरि आने वाले श्रद्धालुओं को वापस भेजने के निर्देश पुलिस को दिए हैं।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!