UP में भी दस्तक दे रही कोरोना की तीसरी लहर, जुलाई के बाद सबसे ज्यादा मामले

480
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) की आहट ने लोगों की नींद उड़ानी शुरू कर दी है। जुलाई के बाद बुधवार को यूपी में सबसे ज्यादा एक्टिव कोरोना संक्रमित केस सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। प्रदेश का पॉजिटिविटी रेट (Corona Third Wave) 0.01 प्रतिशत से बढ़कर 0.05 प्रतिशत हो गया। कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से प्रदेश में एपिडेमिक एक्ट को 3 महीने के लिए आगे बढ़ाकर 31 मार्च कर दिया गया है। पहले यह 31 दिसंबर थी।

देशभर में कोरोना के मामले एक बार फिर चिंता का सबब बनने लगे हैं। बुधवार को उत्तर प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या (Corona Third Wave) बढ़कर 473 पहुंच गई। बीते 24 घंटे में 118 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने के बाद स्वास्थ्य महकमे की चिंताएं बढ़ने लगीं। यह 11 जुलाई माह के बाद से अब तक का एक दिन का सबसे बड़ा आंकड़ा है। कोरोना संक्रमितों की जांच के बाद उनमें से सिर्फ 3 लोगों में ही ओमिक्रॉन वैरिएंट पाया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  धधकते जंगलों पर काबू पाने के लिए जुटे हेलीकॉप्टर, पहुंच चुकी भारी क्षति
लखनऊ और नोएडा में सबसे ज्यादा संक्रमित

कोरोना वायरस (Corona Third Wave) की चपेट में आने वालों में प्रदेश की राजधानी लखनऊ और दिल्ली से सटे नोएडा के लोग सबसे ज्यादा हैं। बुधवार को लखनऊ में 25, गौतम बुद्ध नगर में 21, गाज़ियाबाद में 13 नए केस मिले हैं। इसके साथ ही लखनऊ में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 90, गौतम बुद्ध नगर में एक्टिव केस 99 तक पहुंच गए हैं। यूपी में सबसे ज़्यादा कोरोना संक्रमित गौतमबुद्ध नगर में ही मिले हैं।

यह भी पढ़ें 👉  बिना एनओसी के बने बोरिंगों पर आयुक्त न‌े दिए कार्यवाही के निर्देश
अस्पतालों में होगी मॉकड्रिल

कोरोना के बढ़ते मामलों पर स्वास्थ्य महकमा अलर्ट है। 3 और 4 जनवरी को सभी अस्पतालों में कोरोना से बचाव और मरीजों को बेहतर उपचार देने के लिए माॅकड्रिल कराने का फैसला लिया गया है। इसके जरिए अस्पताल, ऑक्सीजन और मेडिकल उपकरणों की क्रियाशीलता जांची जाएगी।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।