पिता की डांट से बचने के लिए 11वीं के छात्र ने रची खौफनाक साजिश, पिता से ही मांग बैठा 2 लाख की फिराैती, फिर हुआ यह

344
#teenager kidnapped after drinking intoxicating drink
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। कोरोना काल में शुरू की गई ऑनलाइन एजुकेशन की कई कमियां भी सामने आई हैं। यह बच्चों को बीमार तो बना ही रही हैं, हाथ में स्मार्टफोन और इंटरनेट के आने से कई छात्र आपराधिक दुनिया में भी कूदने लगे हैं। ताजा मामला (ransom from father) आगरा में सामने आया है।

यहां 11वीं के छात्र को उसके घर वालों ने पढ़ाई के लिए मोबाइल फोन दिया, मगर वह इसमें अधिकांश समय ऑनलाइन गेम खेलने में लगाने लगा, जिसमें उसने 80 हजार रुपये गंवा दिए। अब पिता की डांट से बचने के लिए उनसे खौफनाक साजिश रच डाली और वह घर से चला गया। इसके बाद अपने अपहरण की साजिश रच डाली। उसने अपने जीजा को मैसेज कर अपहरण की बात कही। दो लाख रुपये फिरौती (ransom from father) मांगी। घटना की जानकारी पर पुलिस में हड़कंप मच गया। पुलिस ने लोकेशन पता कर छात्र को बरामद कर लिया। उससे पूछताछ के बाद अपहरण की झूठी कहानी (ransom from father)का पता चला।

यह भी पढ़ें 👉  गारमेंट्स की दुकान में आग लगाने वाला गिरफ्तार, सीसीटीवी कैमरा बना मददगार

थाना सैंया के प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार ने बताया कि 18 वर्षीय छात्र के पिता खेतीबाड़ी करते हैं। मंगलवार दोपहर तकरीबन एक बजे छात्र खेत पर जाने के लिए निकला था। देर शाम तक नहीं लौटने पर परिजन खोजबीन में जुटे, लेकिन कुछ पता नहीं चला। परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। बुधवार सुबह पौने नौ बजे छात्र के नंबर से उसके जीजा पर एक मैसेज आया। इसमें लिखा था कि छात्र का अपहरण कर लिया गया है। अगर, उसको सही सलामत वापस चाहते हो तो दो लाख रुपये (ransom from father) लेकर मथुरा आ जाओ। मैसेज से परिवार में हड़कंप मच गया। उन्होंने पुलिस को अवगत कराया। बाद में छात्र के जीजाजी के पास एक और मैसेज आया। इसमें भी दो लाख रुपये (ransom from father) का इंतजाम करने के बारे में लिखा था। पुलिस छात्र की तलाश में जुट गई।

यह भी पढ़ें 👉  चोरी के इरादे से घर में घुसे बदमाशों ने तमंचे के बट से बोला था हमला, दो गिरफ्तार

छात्र के मोबाइल की लोकेशन थाना सैंया के रजपुरा गांव के समीप मिली। इस पर तलाशते हुए पहुंची पुलिस गांव के समीप जंगल में बनी एक झोपड़ी पर पहुंची। झोपड़ी के पास छात्र मिल गया। पहले तो वह अपहरण के बारे में बताने लगा। मगर, पुलिस के सवालों में उलझ गया। उसने बताया कि वह ऑनलाइन रमी खेलता है। पिछले दिनों उसने पिता के खाते में 80 हजार रुपये जमा किए थे। उसने गेम खेलने के दौरान यह रकम उड़ा दी। इससे वो परेशान था। उसे लग रहा था कि पिता को पता चलेगा तो वो डांटेंगे। इससे बचने के लिए अपहरण की झूठी कहानी बनाई थी। छात्र को परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  आतंक से मिली निजात- किसान को मौत घाट उतारने वाली बाघिन पकड़ी

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।