Tokyo Olympic : पीवी सिंधु ने जीत से किया अपने सफर का आगाज, इजराइल को हराकर पदक की उम्मीद बढ़ाई, दूसरे दौर में बनाई जगह

156
खबर शेयर करें -

नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक में जीत-हार का सिलसिला जारी है। रविवार को भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने जीत के साथ अपने ओलंपिक सफर का आगाज किया। उन्होंने महिला सिंगल्स के पहले मुकाबले में इस्राइल की केन्सिया पोलिकारपोवा को आसानी से हरा दिया। अपनी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ सिंधु ने यह मुकाबला 29 मिनट में 21-7 और 21-10 से जीत लिया। इस जीत के साथ सिंधु दूसरे दौर में पहुंच गई हैं। पीवी सिंधु दूसरे दौर में हांगकांग की च्युंग एनगान से खेलेंगी। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 27 जुलाई को होगा।

पहले गेम में सिंधु ने दम दिखाते हुए इस्राइल के प्रतिद्वंद्वी पर हावी रहीं और 13 अंक हासिल किए। इस दौरान जब गेम अंतराल हुआ तो समय पीवी सिंधु 11-5 से आगे थीं। इसके बाद उन्होंने यह बढ़त बरकरार रखी और पहले गेम में शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्होंने इसे 13 मिनट में 21-7 से अपने नाम कर लिया।

यह भी पढ़ें : Tokyo Olympic news- मीराबाई चानू को भारोत्तोलन में रजत, मिल रहीं बधाई

यह भी पढ़ें : Tokyo Olympic : टोक्यो से आई खुशखबरी, ओलंपिक में भारत ने पक्का किया अपना पहला पदक

दूसरे गेम में भी सिंधु का शानदार प्रदर्शन जारी रहा। इस दौरान उन्होंने 11-4 की बढ़त बना ली। इस दौरान इस्राइली खिलाड़ी ने कई बार वापसी करने की कोशिश की। लेकिन सिंधु के शानदार शॉट्स और सूझबूझ के आगे उनकी एक न चली। जिसके चलते भारतीय शटलर ने दूसरा में 16 मिनट में 21-10 से जीत लिया।

टेबल टेनिस में मिली निराशा

भारत को टोक्यो ओलंपिक में टेबल टेनिस के मुकाबले में निराशा हाथ लगी है। देश के स्टार खिलाड़ी जी साथियान एकल स्पर्धा के दूसरे दौर में 95वीं रैंकिंग वाले हांगकांग के लाम सियु हांग से हार गए। सात सेट वाले मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली लेकिन अंत में बाजी लाम के हाथों में गई।साथियान ने पहला सेट गंवाने के बाद जोरदार वापसी की और लगातार तीन सेट जीतकर 3-1 की मजबूत बढ़त ली। लेकिन इसके बाद वह लय कायम रखने में नाकाम रहे और आखिरी सेट गंवाकर मैच 3-4 से हार गए। साथियान को पहले दौर में बाई मिला था और आज यह उनका ओलंपिक में पहला मुकाबला था लेकिन उन्हें यहां 7-11, 11-7, 11-4, 11-5, 9-11, 10-12, 6-11 से हार का सामना करना पड़ा।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।