spot_img

Big news in haldwani : हड़ताल पर गए ट्रासंपोर्टर, गहरा सकता है खाद्य संकट। पहाड़ जाने वाले कई ट्रकों को रोका तो पहुंच गई पुलिस, फिर यह हुआ

हल्द्वानी। ट्रांसपोर्टर आज से देवभूमि ट्रक ओनर यूनियन के बैनर तले तीन दिन की हड़ताल पर चले गए हैं। इससे पहाड़ को जाने वाले खाद्यान्न सहित अन्य सामग्री वहां नहीं भेजी जा सकी। ट्रांसपोर्ट करोबारियों का आरोप है कि पुलिस और सीपीयू उनका लंबे समय से उत्पीड़न कर रही है। रविवार को रानीबाग पहुंचकर ट्रांसपोर्टरों ने जमकर प्रदर्शन किया और पहाड़ को जाने वाले वाहनों को भी रोक दिया। इससे आने वाले दिनों में पहाड़ पर खाद्यान्न संकट गहरा सकता है।

ट्रांसपोर्टरों द्वारा वाहनों को रानीबाग में रोके जाने की सूचना के बाद भारी संख्या में पुलिस फोर्स पहुंच गई। इस दौरान पुलिस और ट्रांसपोर्टरों के बीच जमकर नोकझोंक भी हुई, लेकिन ट्रांसपोर्टरों ने पुलिस की बात नहीं मानी और हड़ताल जारी रखी। ट्रांसपोर्ट कारोबारियों का कहना है कि जब तक पुलिस उनका उत्पीड़न बंद नहीं करेगी। उनकी तीन दिवसीय हड़ताल जारी रहेगी। यही नहीं पहाड़ को जाने वाले खाद्यान्न सहित अन्य ट्रकों को भी रोका जाएगा।

ट्रांसपोर्टर नेता राजकुमार नेगी, हुकुम सिंह कुंवर और हरजीत सिंह चड्डा का कहना है कि कोरोना संक्रमण काल से ही कारोबार में लगातार नुकसान झेल रहे ट्रांसपोर्टरों का पारा पुलिसिया कार्रवाई ने बढ़ा दिया है। हल्द्वानी से कुमाऊं में माल सप्लाई के दौरान जगह-जगह सीपीयू और पुलिसकर्मी ट्रक चालकों के चालान काट रहे हैं। इतना ही नहीं वापसी के दौरान खाली ट्रकों तक का चालान बनाकर जमकर वसूली की जा रही है। इसे लेकर वह कई बार एसएसपी, एसपी सिटी, डीएम समेत अन्य आला अफसरों से शिकायत कर चुके हैं लेकिन ट्रांसपोर्टरों का उत्पीड़न खत्म नहीं हो रहा है। ऐसे में ट्रांसपोर्टरों ने निर्णय लिया कि 12, 13 और 14 सितंबर को विरोध स्वरूप हड़ताल पर रहेंगे।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!