नैनीताल के आसमान में दिखी उड़न तश्तरी, लोगों में कौतूहल, एरीज के वैज्ञानिकों ने बताया यह कारण

442
UFO in the sky of Nainital
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नैनीताल। नैनीताल के आकाश में बुधवार शाम पश्चिम दिशा में उड़नतश्तरी जैसी एक चमकीली वस्तु देखे जाने की चर्चा है (UFO in the sky of Nainital)। फुटबाल के आकार की यह वस्तु एक अनिश्चित मार्ग पर यात्रा करती नजर आई। कुछ देर बाद यह वस्तु ओझल भी हो गई।

इस बारे में एरीज यानी आर्यभट्ट प्रेक्षण विज्ञान शोध संस्थान के वैज्ञानिक डॉ. बृजेश ने इस तरह की घटना से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि उनके किसी भी संयंत्र में यूएफओ यानी उड़न तश्तरी शहर समेत क्षेत्र में आने की उपस्थिति दर्ज नहीं हुई है (UFO in the sky of Nainital)। स्थानीय लोगों के चर्चाओं के आधार पर गूगल समेत अन्य एजेंसियों से जानकारी प्राप्त की जा रही है। बताया कि उन्होंने आकाशगंगा पर अध्ययन करने वाले अन्य संस्थानों से भी जानकारी मांगी गई, लेकिन किसी ने भी नैनीताल या भारत के किसी अन्य हिस्से में यूएफओ यानी उड़न तश्तरी दिखने की बात से मना कर दिया।

यह भी पढ़ें 👉  ट्रैक्टर और कार में आमने-सामने टक्कर, युवक की मौत

डॉ. ब्रजेश ने बताया कि इसके किसी देश की ओर से जासूसी के लिए छोड़ा गया ऑब्जेक्ट होने की भी संभावना हो सकती है। उन्होंने बताया कि यह वस्तु अक्टूबर 2013 में बेल्फास्ट और 19 अप्रैल 2015 और चार अप्रैल 2016 को टेक्सास में देखे गए यूएफओ जैसी नजर आ रही थी। डॉ. ब्रजेश के अनुसार ऐसी वस्तु का देखा जाना आश्चर्यजनक होने के साथ ही खतरे का सबब भी है जिसकी व्यापक पड़ताल, गहन जांच व ट्रैकिंग आवश्यक है।

यह भी पढ़ें 👉  बोली प्रियंका गांधी- रामनगर से मेरा खास रिश्ता

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।