भारतीय छात्रों पर यूक्रेन की पुलिस दिखा रही बर्बरता, लात-घूंसों से पीटा, छात्राओं को भी नहीं बख्शा, बरसाए डंडे

509
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। रूस के साथ छिड़ी जंग में जहां यूक्रेन के राष्ट्रपति भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद मांग रहे हैं और एक- एक वीडियो जारी कर दुनिया की हमदर्दी बटोर रहे हैं। वहीं, उनकी ही पुलिस वहां भारतीय छात्रों के साथ बर्बरता (Ukrainian police beaten students) दिखा रही है। पीड़ित छात्र और छात्राओं ने इसका वीडियो बनाकर अपने परिजनों को भेजा है और सरकार से जल्द वहां से सुरक्षित निकालने की गुहार लगाई है।

वीडियो में दिख रहा है कि रोमानिया और पोलैंड बॉर्डर पर भारतीय छात्रों को बुरी तरह पीटा (Ukrainian police beaten students) गया है। विरोध करने पर स्टूडेंट्स के ऊपर डंडे भी बरसाए गए हैं। यूक्रेन में फंसे पंजाब, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मप्र और केरल के छात्रों ने इस बर्बरता के वीडियो और ऑडियो सोशल मीडिया के साथ ही अपने परिवार के साथ शेयर किए हैं।

पंजाब की मेडिकल स्टूडेंट ने रोमानिया बॉर्डर पर यूक्रेन की पुलिस की बर्बरता (Ukrainian police beaten students) के वीडियो और ऑडियो शेयर किए हैं। वीडियो में यूक्रेन पुलिस की बर्बरता साफ दिख रही है। पुलिस कर्मचारी बैग लेकर जा रहे भारतीय छात्रों को लातों-घूंसों से मारते हुए दिख रहे हैं। पंजाब के कपूरथला की रहने वाली छात्रा यूक्रेन की सुमी स्टेट यूनिवर्सिटी में पढ़ती है। उसने अपने ऑडियो में पूरा घटनाक्रम भी बयान किया है।

यह भी पढ़ें 👉  किसान आंदोलन ने बदले ट्रेनों के रूट, कई ट्रेनें घंटों लेट

छात्रा ने बताया, ‘मौके पर पहले यूक्रेनियन छात्रों को ही अंदर लिया गया। हम लोगों ने जब इस बारे में बात की तो उन्होंने पहले भारतीय लड़कियों को बॉर्डर पार कराने की मंजूरी दी। इसके बाद पुलिस आई और मौके पर मौजूद बैग और अन्य सामान उठाए भारतीय युवकों को बुरी तरह पीटा। लात-घूंसों से उन्हें मारा। भारतीय युवकों को बुरी तरह टॉर्चर किया गया। यहां तक कि जिन लोगों को दमा की शिकायत थी, उनका मुंह बंद करके दिखाया गया कि वह किस तरह से ब्रीथलेस हैं। रात 12:00 बजे जो गार्ड्स मौजूद थे, उन्होंने बॉर्डर के चेकिंग पॉइंट पर स्टूडेंट्स के साथ हंटर गेम (Ukrainian police beaten students) खेला।’

छात्रा ने कहा कि उन्हें नहीं पता यह गेम क्या होती है। वहां जाने के बाद देखा कि वो रॉड और गन लेकर खड़े थे। उसके बाद उन्होंने कहा कि आपको ये गेम खेलना है, जो यह गेम खेलेगा, उसे ही वीजा मिलेगा। वहां जो भी भारतीय लोग थे, उन्हें लात-घूंसों से मारा गया। इस दौरान लड़का-लड़की में कोई फर्क नहीं किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  किसान आंदोलन ने बदले ट्रेनों के रूट, कई ट्रेनें घंटों लेट
राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, केरल के छात्रों ने भी की शिकायत

छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले के छात्र भूपेंद्र सिंह राठौर ने भी पोलैंड बॉर्डर पर पुलिस की बर्बरता का वीडियो बनाकर अपने पिता दीपक सिंह राठौर को भेजा है। वीडियो में भूपेंद्र ने बताया है कि यहां हालात बहुत खराब हैं। स्टूडेंट्स के साथ मारपीट की जा रही है। राजस्थान के टोंक निवासी आयुष ने भी बताया- मैं भारत आने के लिए पैदल चलकर दो अन्य साथियों के साथ 79 किमी दूर बीती रात पोलैंड बॉर्डर पर पहुंच चुका था। मैं और मेरे 30 साथी शाम को बार्डर पार कराने की उम्मीद में चेक पॉइंट पर ही बैठे थे। शाम को यूक्रेन की सेना ने वापस कॉलेज जाने के लिए कह दिया। हमने इनकार किया तो लाठियां (Ukrainian police beaten students) बरसाने लगे।

केरल के कई छात्रों ने भी यूक्रेन पोलैंड बॉर्डर के पास शेहयानी में यूक्रेनी पुलिस और सेना पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। एक छात्रा ने वीडियो मैसेज में बताया है कि जो छात्र पोलैंड की तरफ जाने की कोशिश कर रहे थे, उनकी तरफ सेना ने तेज गाड़ी चलाई। सेना ने हवाई फायर भी किए। मप्र के भोपाल की सृष्टि विल्सन के पास भी इसका वीडियो आया है। सृष्टि ने बताया कि हम लोगों से अच्छा सलूक नहीं किया जा रहा। लड़कियों के साथ भी दुर्व्यवहार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  किसान आंदोलन ने बदले ट्रेनों के रूट, कई ट्रेनें घंटों लेट

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।