UP: इस दिन होगा योगी का दोबारा राजतिलक, बेबी रानी मौर्य बनेंगी डिप्टी सीएम!

595
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश की सत्‍ता में वापसी करने वाली बीजेपी की नई सरकार होली से पहले शपथ (Yogi oath taking) ले सकती है। योगी आदित्‍यनाथ कैबिनट के अन्‍य सहयोगियों के साथ होली महापर्व से ठीक पहले 15 मार्च को पद एवं गोपनीयता की शपथ ले सकते हैं। शपथ ग्रहण (Yogi oath taking) समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी शिरकत करेंगे।

पार्टी आलाकमान होली से पहले योगी कैबिनेट का शपथ ग्रहण (Yogi oath taking) कराने पर मंथन कर रहा है। दरअसल, 17 और 18 मार्च को होली है। इसके बाद 19 मार्च को एमएलसी चुनाव के लिए नामांकन कराने की आखिरी तारीख है। ऐसे में शपथ ग्रहण कार्यक्रम होली से पहले ही हो सकता है। अभी तक की बातचीत में 15 मार्च की तिथि पर सहमति बनी है। यदि कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ तो 15 मार्च को योगी मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण (Yogi oath taking) हो सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  निकाय चुनाव की तैयारियां तेज- निर्वाचन आयोग की ओर से जिलाधिकारियों को दिए गए ये निर्देश
मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं ये

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में गठित होने वाली भाजपा की नई सरकार के कौन-कौन मंत्री बनेगा, इस पर दिल्ली में मुहर लगेगी, मगर कहा जा रहा है कि योगी सरकार के नए मंत्रिमंडल में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, आगरा ग्रामीण से नवनिर्वाचित विधायक और उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल बेबीरानी मौर्य को उप मुख्यमंत्री पद जैसी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है।

कन्नौज से नवनिर्वाचित सांसद और पूर्व एडीजी असीम अरुण, प्रवर्तन निदेशालय के पूर्व संयुक्त निदेशक और सरोजनी नगर से नवनिर्वाचित विधायक राजेश्वर सिंह को भी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं एमएलसी अरविंद कुमार शर्मा को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। योगी सरकार के मंत्रिमंडल में निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद के साथ अपना दल के विधायकों को भी जगह मिलेगी। दोनों सहयोगी दलों से एक से दो मंत्री बनाए जा सकते है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के खनन विभाग के निदेशक पद पर इन्हें मिली जिम्मेदारी

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  दर्दनाक हादसा- उत्तराखंड की बारात की कार उप्र में हुई दुर्घटनाग्रस्त, तीन की मौत

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।