ये क्या! सरकार बनते ही एक के बाद एक भाजपा विधायक देने लगे इस्तीफा, जानें क्या है माजरा

812
# government has decided to increase dearness allowance
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भले ही चुनाव हार गए हैं, मगर कई नवनिर्वाचित विधायक उन्हें दोबारा मुख्यमंत्री बनाने की मांग उठाने लगे हैं। इसके लिए कई विधायकों ने अपनी विधायकी से इस्तीफा (BJP MLAs started resigning) देकर धामी को चुनाव लड़ाने की पेशकश भी कर दी है।

कल चम्‍पावत सीट से लगातार दूसरी बार चुनाव जीतने वाले भाजपा विधायक कैलाश गहतोड़ी ने पुष्‍कर सिंह धामी को पुन: मुख्‍यमंत्री बनाने की मांग की थी। उन्‍होंने कहा था कि पार्टी उन्‍हें सीएम बनाए, वह उनके लिए अपनी सीट छोड़ने (BJP MLAs started resigning) को तैयार हैं। उन्‍होंने कहा कि  धामी खटीमा सीट से चुनाव हार गए हैं, यह दुर्भाग्यपूर्ण हैं। यह धामी के नेतृत्व का ही कमाल है कि भाजपा लगातार दूसरी बार राज्य में सरकार बनाने जा रही है।

वहीं अब जागेश्वर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीतने वाले भाजपा विधायक मोहन सिंह मेहरा ने भी पार्टी से पुष्‍कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री बनाने की मांग की है। उन्‍होंने कहा है कि पुष्कर सिंह धामी के लिए वह अपनी सीट छोड़ने (BJP MLAs started resigning) को तैयार हैं। उन्‍होंने पत्रकारों से कहा कि वह मुख्यमंत्री धामी के युवा नेतृत्व के कारण ही भाजपा ने इस चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल किया है। उनको महज छह माह का कार्यकाल मिला लेकिन इतने कम समय में ही उन्होंने अभूतपूर्व कार्य किया। इसी वजह से आज भाजपा बहुमत से जीती। भले ही हम चुनाव जीत गए हैं, भाजपा बहुमत में हैं लेकिन मन में मुख्‍यमंत्री के हारने का दुख है। उन्‍होंने कहा कि यदि पुन: मुख्‍यमंत्री बनने की स्‍थिति में धामी जागेश्‍वर से लड़ने का फैसला (BJP MLAs started resigning) करते हैं तो यहां की जनता भारी मतों से उन्‍हें विजयी बनाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  दर्दनाक हादसा- उत्तराखंड की बारात की कार उप्र में हुई दुर्घटनाग्रस्त, तीन की मौत

वहीं, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपना इस्तीफा दे दिया है। शुक्रवार को सीएम धामी राजभवन पहुंचे और गवर्नर गुरमीत सिंह को अपना इस्तीफा सौंप दिया। सीएम धामी के साथ सतपाल महाराज, गणेश जोशी, अरविंद पांडे और यतीश्वरानंद भी राजभवन पहुंचे।

यह भी पढ़ें 👉  फिर शर्मशार हुए रिश्ते- क‌लयुगी पिता ने अपनी ही बेटी को बनाया हवस का शिकार
नया नेता चुनन की कवायद भी शुरू

भाजपा के दोबारा सत्ता में आते ही विधायक दल का नेता चुनने को लेकर कवायद भी शुरू हो गई है। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और धर्मेंद्र प्रधान को उत्तराखंड में पर्यवेक्षक बनाया गया है, जो देहरादून पहुंचकर जल्द ही भाजपा के सभी विधायकों की बैठक लेंगे और उनमें से एक विधायक को विधायक दल का नेता चुना जाएगा, जो प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री बनेगा। नए नेता के चयन के लिए पीयूष गाेयल और धर्मेंद्र प्रधान जल्द ही देहरादून पहुंचेंगे।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री ने किया जंगलों का दौरा, कहा- आग पर 36 घंटे में पाया काबू

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।