spot_img

उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट जारी, 12वीं में हरिद्वार की दिया और 10वीं में टिहरी के मुकुल बने टॉपर, यहां से ऐसे डाउनलोड करें मार्कशीट

न्यूज जंक्शन 24, रामनगर। उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद ने राज्य में आयोजित कक्षा दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम को जारी कर दिया है। इस साल 10वीं का रिजल्ट 77.74 फीसदी रहा है। वहीं 12वीं का पास प्रतिशत 85.38 फीसदी रहा है, जो कि पिछले साल के मुकाबले कम रहा है।

उत्तराखंड 10वीं -12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणामों को सोमवार 6 जून, 2022 को परिषद कार्यालय, रामनगर में राज्य के शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत की उपस्थिति में जारी किया गया। इसके बाद परिणाम को आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। छात्र अपना परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं।

हरिद्वार के एसवीएमआईसी मायापुर की छात्रा दिया राजपूत ने इंटर में प्रदेश में पहला स्थान हासिल किया है। दिया ने 500 में से 485 अंक हासिल किए हैं। दिया का कुल प्रतिशत 97.00 है। चमोली एसपीवीएमआईसी गोपेश्वर के छात्र अंशुल बहुगुणा ने इंटरमीडिएट की परीक्षा में राज्य में दूसरा स्थान हासिल किया है। अंशुल ने 500 में से 484 अंक हासिल कर 96.80 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरा स्थान प्राप्त किया।

दो छात्रों ने संयुक्त रूप से इंटर की बोर्ड परीक्षा में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। आरएलएस चौहान एसवीएमआईसी जसपुर उधमसिंह नगर की छात्रा दृष्टि चौहान और विवेकानंद वीएमआईसी मंडलसेरा बागेश्वर के छात्र सुमित सिंह मेहता ने इंटरमीडिएट की परीक्षा में 500 में से 483 अंक हासिल कर कुल 96.60 फीसदी अंकों के साथ संयुक्त रूप से तीसरा स्थान हासिल किया। इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा में रुद्रप्रयाग जनपद के छात्रों ने 91.90 प्रतिशत रिजल्ट लाकर प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया।

वहीं, हाईस्कूल में टिहरी गढ़वाल के सुभाष इंटर कॉलेज थौलधार के छात्र मुकुल सिलस्वाल ने हाईस्कूल में टॉप किया है। मुकुल ने 99 फीसदी अंक पाए हैं। उत्तरकाशी के आयुष अवस्थी और टिहरी के आयुष जुयाल ने हाईस्कूल में 98.60 फीसदी अंक प्राप्त कर संयुक्त रूप से दूसरा स्थान प्राप्त किया है।

यहां देखें अपना रिजल्ट
ubse.uk.gov.in
uaresults.nic.in

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!