उत्तराखंड की पहली ओमिक्रॉन संक्रमित मरीज की ऐसी है हालत, स्कॉटलैंड से लौटी थी

369
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। जिस बात का डर था, वही हुआ। उत्तराखंड में भी कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन पहुंच गया है। स्कॉटलैंड से देहरादून लौटी में 23 वर्षीय युवती के सैंपल की जीनोम सिक्वेंसिंग में ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि (Uttarakhand First Omicron Patient) हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने युवती के माता-पिता का सैंपल भी जांच के लिए भेज दिया है।

देहरादून स्थित कांवली रोड निवासी 23 वर्षीय युवती आठ दिसंबर को स्कॉटलैंड से भारत आई थी। इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर युवती की आरटीपीसीआर जांच की गई थी, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इसके बाद युवती उसी दिन कार से अपने माता-पिता के साथ देहरादून पहुंची। मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय देहरादून की समेकित रोग निगरानी प्रोजेक्ट यूनिट (आईडीएसपी) के आग्रह पर 11 दिसंबर को युवती ने एसआरएल लैब के प्रतिनिधि को अपने घर बुलाकर कोविड जांच के लिए सैंपल दिया।

यह भी पढ़ें 👉  सतर्कता- केदारनाथ धाम यात्रा में हवाई सेवा के नाम पर ठगी करने वालों पर पुलिस की नजर

12 दिसंबर को युवती का कोविड सैंपल पॉजिटिव पाया गया था, जिसके बाद युवती को घर में ही 14 दिन के लिए आईसोलेट किया गया था। अब जीनोम सिक्वेंसिंग में युवती में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Uttarakhand First Omicron Patient) की पुष्टि हुई है। उसमें किसी तरह के लक्षण नहीं पाए गए हैं। दिल्ली स्थित आईडीएसपी यूनिट ने भी इसकी पुष्टि की है।

स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ.तृप्ति बहुगुणा ने भी देहरादून में प्रदेश का पहला ओमिक्रॉन (Uttarakhand First Omicron Patient) मामला मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि जिला सर्विलांस इकाई की ओर से युवती की निरंतर निगरानी की जा रही है। उन्होंने लोगों से अपील की है ओमिक्रॉन का पहला केस (Uttarakhand First Omicron Patient) मिलने से घबराएं नहीं। सतर्कता और सावधानी बरतने के साथ कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन करें। घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाएं। भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा- खाद्य पदार्थों की होगी नियमित जांच, लापरवाह अधिकारियों पर भी गिरेगी गाज

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।