तप रहे उत्तराखंड को मिलेगी राहत, इन 4 जिलों में आज से बारिश की उम्मीद, ओले भी गिरेंगे

601
# Heavy to very heavy rain warning in Nainital
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। राजस्थान की तरफ से चल रही गर्म हवाओं की वजह से गर्म हुए पहाड़ के मौसम को राहत मिलने की उम्मीद जगी है। मौसम विभाग का कहना है कि उत्तराखंड में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलने वाला है। मौसम विभाग ने प्रदेश के पहाड़ी जनपदों में हल्की बारिश, ओलावृष्टि के साथ-साथ बिजली चमकने का पूर्वानुमान (rain in Uttarakhand) जताया है। विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ आने से मौसम में बदलाव की संभावना बन रही है। इससे पर्वतीय क्षेत्रों में जहां बारिश (rain in Uttarakhand) होने का अंदेशा जताया गया है, वहीं मैदानी इलाकों में अंधड़ चलने की संभावना है।

मौसम विभाग ने कहा है कि 20 से 22 अप्रैल के बीच उत्तराखंड के कुमाऊं अंचल में पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश (rain in Uttarakhand) की स्थिति बन रही है, तो पहाड़ों में ओले गिरने की संभावना भी है। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक राजधानी देहरादून समेत उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ ज़िलों में झमाझम बारिश (rain in Uttarakhand) हो सकती है। उत्तराखंड मौसम विभाग की मानें तो राज्य के अन्य जनपदों में मौसम शुष्क बना रहेगा. आसमान में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में सड़कों में छोड़े पशु तो दर्ज होगी एफआईआर
हल्द्वानी हो रहा बेहद गर्म

उत्तराखंड में सर्दी और बर्फबारी के लंबे दौर के बाद अब गर्मी भी रिकॉर्ड तोड़ पड़ रही है। बीते रोज राज्य में सबसे गर्म मौसम हल्द्वानी में दर्ज किया गया था। यहां सोमवार को पारा 39.8 डिग्री पर पहुंच गया, जो कि राज्य में आम तौर से नहीं होताञ अप्रैल में तापमान के 10 सालों के आंकड़े देखें तो पिछले साल 28 अप्रैल को इतना तापमान दर्ज किया गया था, लेकिन इस बार जल्दी इतनी गर्मी महसूस की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड संस्कृत शिक्षा परिषद के परिणाम घोषित, ये छात्र रहे अव्वल

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।