Uttrakhand News : अब रात में भी लगवाएं कोरोना का टीका, यहां पहली बार की गई ऐसी पहल

539
# India's new record in corona vaccination
खबर शेयर करें -

रुद्रपुर। कोरोना का प्रसार अब काफी कम हो गया है। यह आगे न बढ़े, इसके लिए वैक्सीनेशन का ही सहारा लिया जा रहा है। इसलिए बीच-बीच में टीकाकरण महाभियान भी चलाया गया, जिससे लगभग आधी आबादी अब तक कोरोना की वैक्सीन लगवा चुकी है। इस अभियान को और गति देने के लिए ऊधमसिंह नगर जिले में नई पहल की गई हैं। यहां अब कोई भी रात में भी टीका लगवा सकेगा।

वैक्सीनेशन को तेज करने के लिए एसीएमओ व टीकाकरण प्रभारी डॉ. हरेंद्र मलिक ने नई व्यवस्था बनाई है, जिसके तहत अब शाम 5 बजे से रात 10 बजे तक मेडिकल कालेज में वैक्सीन की डोज लगाई जाएगी। यह व्यवस्था नौकरीपेशा लोगों के लिए बेहतर साबित होगी जो अब तक व्यस्तता के चलते वैक्सीन की डोज नहीं लगवा सके थे। वहीं वैक्सीनेशन का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ेगा।

यह भी पढ़ें 👉  धधक रहे जंगल- आग की चपेट में आए स्कूल के तीन कमरे, फर्नीचर भी जला

वहीं, अगर प्रदेश की बात की जाए तो प्रदेश में कोविड टीकाकरण में तेजी आई है। इससे 31 दिसंबर तक शत प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य कम हो रहा है। अब हर दिन 60 हजार से कम लोगों को वैक्सीन की डोज लगानी होगी। पिछले 10 दिन में राज्य में 787390 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। राज्य में अब तक एक करोड़ से ज्यादा लोगों को कोविड वैक्सीन लगाई जा चुकी है। वैक्सीनेशन में लगातार तेजी के चलते अगले 100 दिन का प्रतिदिन का लक्ष्य भी कम हुआ है। 31 दिसंबर तक शत प्रतिशत लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए अब प्रत्येक दिन 59470 डोज लगानी होगी।

यह भी पढ़ें 👉  सरकार की वनाग्नि नियंत्रण की योजना, प्रबंधन समितियों को मिलेगा इतना ईनाम