Big News : अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि की मौत की जांच CBI ने संभाली, गठित की गई जांच टीम

240
खबर शेयर करें -

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत की जांच सीबीआई ने संभाल ली है। केंद्र सरकार ने इस मामले में नोटिफिकेशन जारी कर दिया है और सीबीआई जांच के लिए एक विशेष टीम भी बना दी है। इस मामले में सीबीआई मुख्यालय की विशेष अपराध शाखा जांच करेगी और जांच के दौरान टीम लखनऊ सीबीआई टीम की भी मदद लेगी।

सीबीआई मुख्यालय में सीबीआई निदेशक ने आज जांच को लेकर बैठक बुलाई थी। बैठक में जांच को लेकर विशेष दिशानिर्देश दिए गए हैं। साथ ही सीबीआई ने उत्तर प्रदेश पुलिस से अबतक की जांच समेत सभी दस्तावेज मांगे हैं। सीबीआई सीएफएसएल के विशेषज्ञों की टीम को मौके पर पहुंचकर मुआयना करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  महिला की हत्या के रहस्य से पुलिस ने उठाया पर्दा, इस वजह से की गई हत्या

बताया जा रहा है कि आज दोपहर बाद या शाम तक सीबीआई की विशेष टीम प्रयागराज पहुंच सकती है। सीबीआई की विशेष जांच टीम प्रयागराज के जार्जटाउन थाने भी जाएगी और तमाम दस्तावेजों को अपने कब्जे में लेगी। सीबीआई इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों से भी पूछताछ करेगी।

मौत के बाद उठे थे कई सवाल

महंत नरेंद्र गिरि सोमवार को अपने मठ के एक कमरे में मृत पाए गए थे। पुलिस के मुताबिक, नरेंद्र गिरि ने कथित तौर पर पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने कहा कि एक कथित सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें महंत ने लिखा है कि वह मानसिक रूप से परेशान हैं और अपने शिष्य आनंद गिरी से व्यथित थे। नरेंद्र गिरी की मौत के बाद एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ, जिसमें देखा जा रहा है कि नरेंद्र गिरी का शव जमीन पर पड़ा है और जिस पंखे से फंदा फंसाकर उन्होंने आत्महत्या की, वह चल रहा था। साथ ही जिस रस्सी से उन्होंने फांसी लगाई, उसके तीन टुकड़े किए गए थे। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि बगैर पुलिस की मौजूदगी के शव कैसे नीचे उतारा गया। पंखा क्यों चलाया गया और अगर रस्सी काटकर नरेंद्र गिरी के शव को नीचे उतारा गया तो उसके दो टुकड़े होने चाहिए थे, उसके तीन टुकड़े क्यों किए गए।

यह भी पढ़ें 👉  सतर्कता- केदारनाथ धाम यात्रा में हवाई सेवा के नाम पर ठगी करने वालों पर पुलिस की नजर

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  दर्दनाक हादसा- उत्तराखंड की बारात की कार उप्र में हुई दुर्घटनाग्रस्त, तीन की मौत

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।