Uttrakhand : गले का हार मांगने पर पत्नी का काट दिया गला, बेटी का किया यह हाल…पढ़िए क्यों ?

242
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून । राजधानी में एक सनसनीखेज घटना ने सभी दहला दिया है। आर्थिक तंगी से गुजर रहे पति से गले के हार की डिमांड कर रही पत्नी को जान से ही हाथ धोना पड़ा। हार को लेकर घर मे हुए झगड़े से गुस्साए पति ने पत्नी का गला ही काट दिया। आरोपित को नेहरू कालोनी थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

इंस्पेक्टर प्रदीप चौहान ने बताया कि आरोपित सौरभ श्रीवास्तव निवासी मूलन छपरा, कुशीनगर ने बताया कि वह 12-13 साल से देहरादून में नौकरी कर रहा था। जून 2014 में उसकी शादी स्वाति श्रीवास्तव से हुई थी। शादी के छह महीने बाद ही स्वाति उसके साथ देहरादून आ गई। इसी बीच उनके एक बेटी व बेटा हुआ। वह सीएसडी कैंटीन में मार्केटिंग का काम करता था, जिससे अच्छी इनकम हो जाती थी। दून में कई जगह रहने के बाद उसने डेढ़ साल पहले ही फ्रेंड्स कालोनी में किराये पर मकान लिया।

आरोपित ने बताया कि उसकी पत्नी आमदनी से अधिक खर्चा करने लग गई थी। पत्नी की डिमांड पूरी करते-करते वह कर्जे में डूब गया। तीन महीने पहले उसकी नौकरी भी छूट गई। तीन महीने से वह कमरे का किराया भी नहीं दे पाया था। सौरभ ने बताया कि 10 फरवरी को उसकी छोटी बहन की शादी है। शादी की सारी जिम्मेदारी उस पर ही थी। शादी के लिए उसने किसी से पांच लाख रुपये ब्याज पर लेने की बात की थी, लेकिन नौकरी न होने के कारण वह व्यक्ति भी टाल मटोल करने लगा। आरोपित ने बताया कि कुछ दिन पहले उसने पत्नी स्वाति को बहन की शादी में चलने के लिए कहा तो वह रानीहार की मांग करने लगी।

यह भी पढ़ें 👉  गौला बाईपास में हादसा- खाई में गिरने के बाद ट्रक में लगी आग, हादसा टला
घटना वाले दिन दोनों के बीच हुई थी हाथापाई

आरोपित ने बताया कि 29 जनवरी को वह नशे में था। हार की जिद कर रही स्वाति ने कपड़े भी इधर-उधर फेंक दिए। जब उसने उसे रोकना चाहा तो स्वाति ने उसके ऊपर हाथ उठा दिया। उस समय बेटा दूसरे कमरे में सो रहा था व बेटी बच्चों के साथ बाहर खेल रही थी। स्वाति के हाथ उठाने पर उसे गुस्सा आ गया और उसने स्वाति को दूसरे कमरे में बेड पर पटक दिया। फिर उसने दोनों हाथों से उसका गला दबाया तो उसके मुंह से झाग निकलने लगा। उसे होठ नीले पड़ गए और वह तड़पने लगी। फिर उसने आलमारी से बच्चे की बेल्ट निकाल स्वाति का गला दबाया, लेकिन बेल्ट टूट गई। इसके बाद प्रेस की तार से गला दबाया, तब भी वह तड़प रही थी।

यह भी पढ़ें 👉  गुफा में पड़ा मिला लापता वृद्ध का शव, क्षेत्र में फैली सनसनी

आरोपित सौरभ ने बताया कि इसके बाद वह किचन से चाकू लाया और उसका गला काट दिया। इसी दौरान उसकी छह साल की बेटी आ गई। यह देख बेटी रोते हुए बाहर की तरफ भागकर चिल्लाने लगी। उसने बच्ची का मुंह बंद किया, लेकिन वह चुप नहीं हुई। ऐसे में आरोपित ने उसका गला दबा दिया, जिसके बाद बच्ची बेहोश हो गई। आरोपित ने बेटे को स्वाति के बगल में सुला दिया और खुद स्कूटी लेकर फरार हो गया। सोमवार को आरोपित अपने कमरे पर स्कूटी रखने के लिए गया और पैदल ही विधानसभा की तरफ निकला, जहां पुलिस ने उसने गिरफ्तार कर लिया।

अब नाना पालेंगे बच्चों को

इंस्पेक्टर प्रदीप चौहान ने बताया कि मां की मौत व पिता के जेल जाने से अकेले पड़े बच्चों को उनके नाना अजय कुमार श्रीवास्तव अपने साथ ले गए हैं। स्वाति का अंतिम संस्कार कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  पीसीएस प्री परीक्षा की तिथि जारी, 14 भर्ती परीक्षाओं को लेकर आई यह अपडेट

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।