शातिर पति-पत्नीः दिन में देखते थे कहां है बंद घर, रात में चटखाते थे ताले

63
खबर शेयर करें -

लालकुआं कोतवाली पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। क्षेत्र के एक घर में हुई चोरी के मामले में पुलिस ने शातिर दंपत्ति को गिरफ्तार कर लिया है। इनके कब्जे से चोरी के जेवरात और अन्य समाज बरामद किया है।

पुलिस क्षेत्राधिकार लालकुआं संगीता ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि हल्दूचौड़ निवासी हेमचंद्र जोशी ने 4 मार्च और चंदन सिंह बिष्ट ने 18 अप्रैल को लालकुआं कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया था कि वह घर से बाहर गए हुए थे, जहां उनका घर में ताला लगा हुआ था। लेकिन चोरों द्वारा ताला तोड़कर घर से रहना और नगदी सहित सामान चोरी कर लिया है। चोरी की घटना को खुलासा के लिए पुलिस टीम की गठन किया गया जिसका नेतृत्व हल्दूचौड़ चौकी इंचार्ज गौरव जोशी ने किया टीम ने क्षेत्र के लगभग 200 से 300 सीसीटीवी कैमरे को खंगाले और चोरों की गिरफ्तारी के लगातार प्रयास किया।

यह भी पढ़ें 👉  किसान आंदोलन ने बदले ट्रेनों के रूट, कई ट्रेनें घंटों लेट

इसके बाद पुलिस को सफलता प्राप्त हुई है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना से पता चला कि बेरीपड़ाव स्थित महालक्ष्मी मंदिर के पास एक दंपति किसी को सोने के लॉकेट बेच रहा है।  हो सकता है हल्दूचौड़ क्षेत्र में हुई चोरियों में यह लोग शामिल हो सकते हो। इसके बाद पुलिस ने महालक्ष्मी मंदिर के पास से पूर्वी दिल्ली के निवासी मुनेंद्र सिंह उर्फ निक्कू और उसकी पत्नी अनुष्का को पकड़ लिया और सख्ती से पूछताछ की जिसके बाद दोनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया और बताएं कि उन्होंने दोनों घरों में चोरी की घटना को अंजाम दिया है।

पूछताछ में बताया कि मुनेन्द्र अपनी पत्नी के साथ हल्दूचौड़ के गोपीपुरम स्थित एक मकान में किराए पर रहता है और कुछ दिन पहले पंचायत घर के पास कपड़े की अस्थाई दुकान भी लगाई थी। दोनों पति-पत्नी फेरी करने के बहाने आसपास के घरों की रेकी भी करते थे और जिन घरों में ताले लगे दिखते थे, उन्हें रात्रि में अपने पास रखे औजारों के माध्यम से तोड़कर घर में घुस जाते थे। घटना के दौरान मुनेन्द्र की पत्नी बाहर निगरानी करती थी, जबकि वह खुद घर में घुसकर चोरी की घटना को अंजाम देता था. पूछताछ में पता चला कि उनकी आर्थिक स्थिति खराब है और आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए पति-पत्नी ने चोरी का धंधा शुरू कर दिया था।

यह भी पढ़ें 👉  महिला की हत्या के रहस्य से पुलिस ने उठाया पर्दा, इस वजह से की गई हत्या

पकड़े गए पति पत्नी के पास से चोरी के 40000 के नगदी सहित करीब चार लाख रुपए से अधिक का सामान बरामद किया गया है। पति-पत्नी के पास से कई तोले सोने चांदी के जो रात बरामद किए गए हैं इसके अलावा लैपटॉप और मोबाइल भी बरामद हुआ है। फिलहाल पुलिस पति-पत्नी की आपराधिक इतिहास खंगालने में जुटी हुई है।