स्कूल चले हम : डेढ़ साल बाद स्कूल पहुंचे बच्चे तो खिले चेहरे, बोले- घर पर रहते-रहते हो गए थे बोर

175
खबर शेयर करें -

हल्द्वानी। प्रदेश सरकार के आदेश के तहत आज से सभी सरकारी प्राइमरी स्कूल खुल गए हैं। कोरोना रोकथाम को लेकर बनाई गई व्ययवस्थाओं के बीच बच्चे स्कूल पहुंचे हैं। छात्र-छात्राओं को मास्क पहनकर ही विद्यालयों में प्रवेश दिया जा रहा है। वहीं, वहीं कोरोना से बचने के लिये थर्मल स्क्रीनिंग, हैंड सैनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ख्याल रखा जा रहा है। स्कूल खुलने से पहले स्कूलों को सैनिटाइज भी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  डीजे बजाने से मना करने पर संचालक पर बोला हमला, यहां का है मामला

छात्र भी लंबे अंतराल के बाद स्कूल पहुंचने पर काफी उत्साहित हैं। छोटे बच्चों ने कहा कि उन्हें स्कूल खुलने पर बहुत अच्छा लग रहा है। डेढ़ साल बाद आज वे पहली बार स्कूल जा रहे हैं। घर पर रहते-रहते वो बोर हो गए थे। अब स्कूल में साथियों से मुलाकात होने पर उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है।

उपस्थिति रही कम

यह भी पढ़ें 👉  बेरीनाग में स्कूल बस अनियंत्रित होकर खाई में गिरी ,बच्चे घायल

पहले दिन बच्चों की उपस्थिति कम रही। साथ ही अभिभावक खुद निर्धारित समय के बाद भी बच्चों को लेकर स्कूल पहुंचे। कई स्कूलों में पहले दिन बच्चों को टीवी के कार्यक्रम के माध्यम से ऑनलाइन पढ़ाई कराई गई। लंबे समय बाद स्कूल खुलने से बच्चे बेहद खुश हैं।

निजी स्कूल अभी बंद

सरकारी स्कूल के बच्चे भले ही स्कूल पहुंच गए हों, मगर निजी स्कूलों के बच्चों को अभी कुछ दिन और इंतजार करना पड़ेगा। पब्लिक स्कूल एसोसिएशन ने पूरी तैयारी करने के बाद भी स्कूल खोलने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें 👉  बच्ची को उठाकर जंगल में ले गए युवक, एक ने किया दुष्कर्म, दूसरा करता रहा निगरानी

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।