काशीपुर में ये क्या, प्रचार छोड़कर सपा प्रत्याशी कांग्रेस में हो गया शामिल

535
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, रुद्रपुर। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में नेताओं के एक से एक रंग देखने को मिल रहे हैं। कहीं टिकट के लिए पार्टी में नाराजगी और बगावत देखने को मिल रही थी ताे अब टिकट मिलने के बाद लोग पार्टी छोड़ रहे हैं। मामला काशीपुर का है। जहां समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी (Kashipur SP candidate) ने सपा की साइकिल से उतरकर कांग्रेस का हाथ पकड़ लिया है।

बात सपा प्रत्याशी (Kashipur SP candidate) बलजिंदर सिंह की हो रही है। उन्होंने अब कांग्रेस का दामन थाम लिया। इस दौरना बलजिंदर ने कहा कि उन्होंने निजी तौर पर चुनाव नहीं लड़ने और कांग्रेस को समर्थन करने का फैसला किया है। ऐसे समय जब हमें सत्ता के खिलाफ ताकतों को मजबूत करने की बात है तो कांग्रेस ही ऐसा विकल्प है जो इस लड़ाई को उत्तराखंड में लड़ सकता है। कांग्रेस प्रत्याशी नरेन्द्र चंद्र सिंह ने रामनगर रोड स्थित किसान कांग्रेस के दफ्तर में बलजिंदर को कांग्रेस पार्टी की सदस्यता दिलाई।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में सड़कों में छोड़े पशु तो दर्ज होगी एफआईआर

बलजिंदर सिंह (Kashipur SP candidate) ने कहा कि वह कांग्रेस की नीतियों से प्रभावित होकर सदस्यता ग्रहण की है। वे अब तक चुनाव में सपा के टिकट पर मैदान में थे, लेकिन अब वे कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगे।

अब सपा के सामने मुश्किल

बलजिंदर सिंह (Kashipur SP candidate) के समाजवादी पार्टी छोड़कर कांग्रेस में जाने से सपा के सामने मुश्किल खड़ी हो गई है। मतदान से महज 5 दिन पहले हुए इस घटनाक्रम ने सबको हैरान कर दिया है। वहीं सपा के सामने अब इस चुनाव में पार्टी की दावेदारी को लेकर संकट खड़ा गया है। नामांकन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। ऐसे में वह किसी नए प्रत्याशी को भी मैदान में नहीं उतार सकता है। उसके समाने अब किसी दूसरी पार्टी के प्रत्याशी का समर्थन करने का ही विकल्प बचा है। इस बारे में पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य रवि छाबड़ा का कहना है कि पूरे घटनाक्रम से पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को अवगत करा दिया गया है। पार्टी अनुशासन तोड़ने पर बलजिंदर सिंह के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति की गई है। आने वाले दो दिनों में आगे की रणनीति तय कि जाएगी कि सपा किसे समर्थन देती है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी से वापस लौट गई प्रर्वतन निदेशालय की टीम, आरोपी नरूला का भाई गिरफ्तार

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  स्वास्थ्य, शिक्षा की दृष्टि से मॉडल बनेंगे इस दूरस्थ विकासखंड के 14 गांव

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।