UP में नई सरकार के लिए करना होगा अभी इंतजार, अभी कल दिल्ली जाएंगे योगी आदित्यनाथ

431
# Bird collides with CM Yogi helicopter
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव जीतकर लगातार दोबारा सत्ता में लाैटी भाजपा को सरकार (new government in UP) बनाने के लिए अभी इंतजार करना पड़ सकता है। भाजपा के शानदार जीत दर्ज करने के बाद यूपी के कार्यकारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) रविवार को दिल्ली जाएंगे।

सूत्रों के अनुसार, योगी आदित्यनाथ वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे। इस बीच जानकारी मिली है कि नई सरकार (new government in UP) का शपथ ग्रहण समारोह होली के बाद तक टल सकता है। इसके होली के बाद आयोजित होने की संभावना है। इससे पहले 15 मार्च को योगी सरकार के शपथ ग्रहण की चर्चा हुई थी, क्योंकि 17 और 18 मार्च को होली है। इसके बाद 19 मार्च को एमएलसी चुनाव के लिए नामांकन कराने की आखिरी तारीख है। ऐसे में शपथ ग्रहण कार्यक्रम होली से पहले करने की बात उठी थी, जिसके लिए 15 मार्च की तिथि सही बताई जा रही थी। मगर अब इसे होली के बाद करने की खबरें सामन आ रही हैं।

यह भी पढ़ें 👉  धधकते जंगलों पर काबू पाने के लिए जुटे हेलीकॉप्टर, पहुंच चुकी भारी क्षति

ऐसे में नए सरकार (new government in UP) के गठन के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। फिलहार रविवार को कार्यकारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली जाएंगे, जहां नए सरकार के गठन पर चर्चा हो सकती है। पहले इनके शुक्रवार को ही दिल्ली जाने का कार्यक्रम था, मगर किसी कारण से दिल्ली जाने का कार्यक्रम रविवार को रखा गया है। इधर नए सरकार (new government in UP) के मंत्रिमंडल में किन लोगों को तरजीह दी जाएगी, इस पर चर्चा की जा रही है। इस पर अंतिम मुहर दिल्ली में ही लगनी है।

यह भी पढ़ें 👉  24 घंटे में वनों की आग न बुझी तो डीएफओ और रेंज अधिकारी की जिम्मेदारी होगी तयः सीएम
भाजपा गठबंधन को मिली हैं 273 सीटें

इससे पहले 10 मार्च हुई मतगणना में भाजपा गठबंधन ने 273 सीटें जीतकर शानदार जीत दर्ज की थी। इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को इस्तीफा दे दिया था। मत परिणाम जारी होने के बाद योगी आदित्यनाथ की पीएम मोदी से यह पहली मुलाकात होगी।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  बिना एनओसी के बने बोरिंगों पर आयुक्त न‌े दिए कार्यवाही के निर्देश

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।