ट्रेन में लगी आग, 3 बोगियां पूरी तरह खाक, कई यात्री घायल, उत्तराखंड जाने वाली शताब्दी समेत कई ट्रेनें बाधित

327
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। सहारनपुर से दिल्ली के लिए यात्रियों लेकर चली टूडीएस पैसेंजर ट्रेन (2DS Passenger Train) में शनिवार सुबह शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। सकौती पहुंचने के बाद ट्रेन के चालक को मामले की जानकारी हुई। ट्रेन जब दौराला स्टेशन पहुंची तब यात्रियों को सकुशल बाहर निकाला गया।

वहीं स्थानीय पुलिस ने फायर बिग्रेड को घटना की जानकारी दी। मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की चार गाड़ियों ने 3 बोगियों (2DS Passenger Train) में लगी आग को बुझाने का प्रयास किया। आग इतनी भयंकर थी कि दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद भी फायर बिग्रेड आग पर काबू नहीं पा सकी। धुओं के गुबार से पूरा स्‍टेशन ढक गया। आग की लपटें लगातार बढ़ रही थीं। इससे रेलवे स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई। ट्रेन (2DS Passenger Train) के डिब्‍बों से निकलने की हड़बड़ी में कई यात्री घायल हो गए। गनीमत रही कि आग की चपेट में कोई यात्री नहीं आया और बड़ा हादसा टल गया। इस दौरान अन्य ट्रेनें प्रभावित रहीं।

यह भी पढ़ें 👉  दर्दनाक हादसा- उत्तराखंड की बारात की कार उप्र में हुई दुर्घटनाग्रस्त, तीन की मौत
शताब्दी समेत कई ट्रेनें हुईं प्रभावित

दौराला रेलवे स्टेशन पर सहारनपुर-दिल्ली पैसेंजर (2DS Passenger Train) में आग लगने के बाद दिल्ली-मेरठ रूट भी प्रभावित हो गया है। सुबह के समय कई महत्वपूर्ण ट्रेन वाया मेरठ होकर देहरादून और दिल्ली के लिए जाती हैं। सबसे महत्वपूर्ण ट्रेन दिल्ली से देहरादून के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस है। शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन को मेरठ सिटी स्टेशन पर रोका गया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड का एक और लाल शहीद, लेह में तैनात थे मेजर प्रणव

इसके अलावा जम्मू से चलकर वाया मेरठ होकर दिल्ली जाने वाली शालीमार एक्सप्रेस को सकौती स्टेशन पर रोका गया है। वहीं प्रयागराज से चलकर वाया मेरठ, सहारनपुर को जाने वाली नौचंदी एक्सप्रेस को भी सिटी स्टेशन पर रोका गया है। कई अन्य ट्रेनें भी अभी मुजफ्फरनगर खतौली स्टेशन पर रोकी गई हैं। हवा तेज होने के कारण आग को पूरी तरह बुझाने का कार्य प्रभावित हो रहा है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।