हिमाचल प्रदेश में बड़ा हादसा, भूस्खलन से भरभराकर गिरा पहाड़, मलबे में 40 लोगों के साथ दबी हरिद्वार आ रही बस

607
खबर शेयर करें -

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश में बड़ा हादसा हुआ है। यहां किन्नौर जिले में पहाड़ से भारी भरकम पत्थरों के गिरने से इसके मलबे में यात्रियों से भरी रोडवेज बस दब गई। बस में करीब 40 लोगों के सवार होने की बात कही जा रही है और सभी हरिद्वार आ रहे थे। यह हादसा किन्नौर जिले के निगुलसेरी नेशनल हाईवे-5 पर चील जंगल के पास हुआ। चट्टानें गिरने से कई अन्य वाहन भी मलबे में दब गए हैं।\

यह भी पढ़ें : तीलू रौतेली पुरस्कार को लेकर सरकार को बड़ा झटका, दो महिलाओं ने लौटाया अवार्ड, बताई ये वजह

यह भी पढ़ें 👉  बिना एनओसी के बने बोरिंगों पर आयुक्त न‌े दिए कार्यवाही के निर्देश

यह भी पढ़ें : घर पहुंची वंदना कटारिया, जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत, मैच को लेकर कह दी इतनी बड़ी बात

मामला बुधवार दोपहर के समय का है, जब राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर वाहनों की आवाजाही सुचारू रूप से चल रही हुई थी. इसी बीच अचानक पहाड़ों से चट्टानें खिसक कर सड़क पर गिरने लगी. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है. एनडीआरएफ घटना स्थल पर पहुंच गई है. अभी मलवे में कितने लोग दबे हैं इसकी कोई सही जानकारी नही हैं. किन्नौर के उपायुक्त आबिद हुसैन सिद्दकी ने फोन पर बताया कि इस भूस्खलन के मलबे के नीचे कई वाहन दब गए हैं. सेना और एनडीआरएफ की टीमों को राहत कार्य के लिए बुला लिया गया है. पहाड़ी से मलबा गिरने का सिलसिला अभी जारी है और इस वजह से बचाव अभियान शुरू करने में मुश्किलें आ रही हैं।

यह भी पढ़ें 👉  बेहतर कल के लिए हमें आज सशक्त इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश करना होगा : पीएम

घटना पर ITBP ने जानकारी देते हुए कहा कि, हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले के रिकांगपियो-शिमला राजमार्ग में भूस्खलन हुआ है, जिसमें एक ट्रक और एचआरटीसी की एक बस के मलबे में दब जाने की खबर है। आईटीबीपी के जवान राहत व बचाव कार्य के लिए रवाना हो चुके हैँ।

यह भी पढ़ें 👉  वनाग्नि की रोकथाम को अधिकारी रहें सजग, सूचना पर हो त्वरित कार्रवाईः आयुक्त

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।