आखिरकार अल्मोड़ा में दूसरे दिन जला रावण का पुतला, चूर हुआ अहंकार

422
Ravana Dahan in Almora
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, अल्मोड़ा। आखिरकार अल्मोड़ा में रावण का पुतला दहन (Ravana Dahan in Almora) विवाद सुलझ गया है। यहां पुतला कमेटी के विवाद के चलते दशहरा के दिन के बजाय दूसरे दिन रावण का पुतला दहन करना पड़ा।

दरअसल, अल्मोड़ा में विजयदशमी के दिन शाम को दो पुतला समितियों के बीच विवाद हो गया था। मामला इतना बढ़ गया कि पुतला समिति के सदस्यों ने रावण जलाने से इनकार कर दिया और जिस जगह पर पुतला बनाया गया था, पुतला वापस लाकर उसी जगह पर खड़ा कर दिया। इसके बाद प्रतीक के तौर पर रावण का सिर जलाकर रस्म अदायगी की गई। दशहरे के दिन हुए इस विवाद और अल्मोड़ा में रावण नहीं जलाने का मामला सुर्खियों में रहा।

समितियों के विवाद के कारण अल्मोड़ा में दशहरे के दिन पुतला न जलाने का यह 100 वर्षों में पहला मामला था। इससे यह मामला मीडिया की सुर्खियां बन गईं। मामूली बात पर हुए विवाद के कारण परंपरा तोड़ने पर देर भर में फजीहत होने के बाद समितियों ने सुलह करने का फैसला लिया। अगले दिन गुुरुवार को दशहरा कमेटी की बैठक में दोनों पुतला कमेटी के बीच सुलह हई, जिसके बाद पुतला जलाने को लेकर हामी भरी गई। आखिरकार गुरुवार देर शाम नगर पालिका के सामने रावण का पुतला दहन किया गया (Ravana Dahan in Almora)।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।