भाजपा की जीत के बाद सीएम धामी ने दिया बयान, बोले- मैं सीएम रहूं या न रहूं, मगर ये काम होगा सबसे पहले

288
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव का परिणाम आ चुका है। प्रदेश में भाजपा फिर से सरकार बनाने जा रही है। मुख्यमंत्री कौन होगा, यह अभी तय नहीं है। हालांकि चर्चा पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) को ही मुख्यमंत्री बनाने की हो रही है, इसके लिए कुछ नवनिर्वाचित विधायकों ने अपनी सीट छोड़ने का प्रस्ताव भी दे दिया है। मगर इस बीच सीएम धामी का बयान आया है।

प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने पर सीएम धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने कहा कि चुनाव से पहले बीजेपी ने जो भी वादे किए हैं, उन्हें पूरा किया जाएगा। प्रदेश में सरकार बनते ही सबसे पहले यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू किया जाएगा। बीजेपी प्रदेश प्रभारी प्रह्लाद जोशी के साथ मीडिया से मुखातिब होते हुए सीएम धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने कहा कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद सभी मिथक टूट रहे हैं और नए इतिहास बन रहे हैं। संकल्प पत्र में हमने जो यूनिफॉर्म सिविल कोड के बारे में कहा है, उसके लिए हम उच्च स्तरीय कमेटी बनाएंगे। वह कमेटी इसके लिए एक ड्राफ्ट बनाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में सड़कों में छोड़े पशु तो दर्ज होगी एफआईआर

सीएम धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने कहा कि मैं भले सीएम रहूं या ना रहूं, लेकिन प्रदेश में सरकार गठन के साथ ही यूनिफॉर्म सिविल कोड का ड्राफ्ट तैयार करके तुरंत प्रभाव से लागू किया जाएगा। यूनिफॉर्म सिविल कोड सभी के लिए समान होगा। उन्होंने कहा कि नई भाजपा सरकार राज्य में समान नागरिक संहिता का मसौदा तैयार करने के लिए एक समिति बनाएगी। यह समान नागरिक संहिता सभी लोगों के लिए विवाह, तलाक, भूमि-संपत्ति और विरासत के संबंध में समान कानून प्रदान करेगी, चाहे उनकी आस्था कुछ भी हो।

यह भी पढ़ें 👉  अनियंत्रित ट्रक खाई में समाया, एक की मौत, दूसरा घायल

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।