spot_img

जामिया की घटना से अलंकृता श्रीवास्तव दुखी

मुंबई| फिल्म ‘लिपस्टिक अंडर माई बुर्का’ की निर्माता अलंकृता श्रीवास्तव ने नई दिल्ली स्थित जामिया मिलिया इस्लामिया में छात्रों के साथ हुई मारपीट की घटना पर सोमवार को दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि परिसर में विद्यार्थियों के साथ हुई मारपीट की घटना से उनका दिल दुखी है।

नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ रविवार को हुए विरोध प्रदर्शन में 50 विद्यार्थियों को हिरासत में लिया गया था और सोमवार सुबह उन्हें छोड़ दिया गया।

अलंकृता ने ट्विटर के माध्यम से कई ट्वीट कर इस बाबत अपनी प्रतिक्रिया दी।

उन्होंने कहा, “मैंने जामिया से अपनी पढ़ाई की है। यहीं से मैं फिल्म मेकर बनने के लिए प्रशिक्षित हुई और जीवन के अपने बेस्ट फ्रेंड्स से मिली। इसी स्थान ने मुझे उम्मीद और प्रोत्साहन दिया।”

अलंकृता ने कहा, “लेकिन आज मेरा दिल जामिया के छात्रों के लिए दुखी है, जिनकी परिसर में पुलिस द्वारा पिटाई की गई है। यह हर स्तर से गलत और निंदनीय है। मैं बहादुर जामिया के छात्रों के साथ खड़ी हूं। मैं हमले में घायल छात्रों के लिए प्रार्थना कर रही हूं।”

लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक के आने के बाद से ही देशभर के कई हिस्सों में इसका विरोध हो रहा है। राज्यसभा से भी पास होने के बाद से हालात और अधिक बिगड़े हैं।

लोकसभा व राज्यसभा से पारित होने और राष्ट्रपति के हस्ताक्षर करने के साथ ही यह अब कानून बन चुका है।

नागरिकता संशोधन अधिनियम के माध्यम से अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बंग्लादेश से भारत आए हिंदू, पारसी, ईसाई, जैन, बौद्ध और सिख समुदाय के अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का प्रावधान है।

नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ दिल्ली, असम, हैदरबाद, अलीगढ़ और कोलकता सहित देश के विभिन्न क्षेत्रों में प्रदर्शन हो रहे हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!