चंपावत उपचुनाव से पहले उत्तराखंड में एक और उपचुनाव, ऊधमसिंह नगर के इन दो जगहों के लिए तारीखों का एलान

590
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, रुद्रपुर। उत्तराखंड में सीएम धामी के लिए चंपावत उपचुनाव से पहले एक और उपचुनाव होने जा रहा है। इसके लिए आज तारीखों का एलान भी कर दिया गया है। यह उपचुनाव उधमसिंह नगर (by-election in US Nagar) जनपद की दो नगर पंचायत में अध्यक्ष पद को लेकर होंगे।

नगर पंचायत केलाखेड़ा और शक्तिगढ़ में 19 मई को मतदान और 21 मई को मतगणना (by-election in US Nagar) की जाएगी। लंबे समय से उधम सिंह नगर जनपद की इन दो नगर पंचायतों में अध्यक्ष पद रिक्त चल रहे थे, जिस पर राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा उपचुनाव (by-election in US Nagar) कराने की तारीखों का एलान कर दिया गया है। दोनों ही नगर पंचायतों में 19 मई को मतदान और 21 मई को मतगणना की जाएगी। वहीं, दोनों ही पंचायतों के लिए 5 मई और 6 मई को नामांकन, 7 मई को प्रपत्रों की जांच, 8 मई को नाम वापसी का दिन है। इसके साथ ही 19 मई को दोनों नगर पंचायत क्षेत्र में मतदान (by-election in US Nagar) किया जाएगा. 21 मई को मतपत्रों की मतगणना होनी है।

यह भी पढ़ें 👉  धधक रहे जंगल- आग की चपेट में आए स्कूल के तीन कमरे, फर्नीचर भी जला

पिछले साल कोरोना से नगर पंचायत शक्तिगढ़ सितारगंज के अध्यक्ष सुक्रांत ब्रह्म की मौत हो गई थी। तब से नगर पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी खाली चल रही है। जबकि केलाखेड़ा नगर पंचायत अध्यक्ष हमीद अली द्वारा फर्जी दस्तावेज लगा कर चुनाव लड़ा गया था, जिसके बाद मामले की शिकायत राज्य निर्वाचन आयोग को करते हुए कोर्ट में याचिका लगाई गई थी। याचिका में सुनवाई करते हुए कोर्ट ने हमीद अली का निर्वाचन अवैध घोषित कर दिया था, जिसके बाद से नगर पंचायत केलाखेड़ा में अध्यक्ष पद रिक्त चल रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  नशीले इंजेक्शनों की खेप बेचने निकला था तस्कर, पुलिस ने इस तरह किया गिरफ्तार

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।