यूक्रेन में एक और भारतीय छात्र को लगी गोली, वापस ले जाया गया कीव

496
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। रूस-यूक्रेन के बीच छिड़ी जंग में एक और भारतीय छात्र को गोली लगने (Indian student shot) की खबर है। बताया जा रहा है कि, छात्र कीव के अस्पताल में भर्ती है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने बताया कि शुक्रवार सुबह कीव में एक भारतीय छात्र को गोली (Indian student shot) लगने की खबर मिली है।

नागर विमानन राज्य मंत्री वीके सिंह इस समय युद्धग्रस्त यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए उसके पड़ोसी देश पोलैंड में हैं। उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘‘ आज, हमें पता चला है कि कीव छोड़कर जा रहे एक छात्र को गोली (Indian student shot) लग गई है। ऐसे में उसे वापस कीव ले जाया गया है। मंत्री ने कहा कि हम कम से कम नुकसान में अधिक से अधिक भारतीयों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  दस्तक देने लगा बर्ड फ्लू- स्वास्थ्य महकमा हुआ अलर्ट, पांच क्वॉरेंटाइन
दो छात्रों की हो चुकी है मौत

यूक्रेन संकट के बीच अब तक दो भारतीय छात्र (Indian student shot) अपनी जान गंवा चुके हैं।  एक मार्च को यूक्रेन के खारकीव में गोली लगने से कर्नाटक के छात्र नवीन एसजी की मौत हो गई थी। वह घटना के वक्त अपने और साथी छात्रों के लिये भोजन लेने बाहर निकला था. वहीं अगले ही दिन दो मार्च को भी यूक्रेन में एक भारतीय छात्र की मौत हुई थी। मृतक चंदन जिंदल पंजाब का रहने वाला था और उसे ब्रेन हेमरेज था। अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

यूक्रेन ने भारतीय छात्रों को बनाया बंधक

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने जंग के बीच बड़ा दावा किया था कि यूक्रेन ने करीब तीन हजार भारतीय छात्रों को बंधक बनाया है। हम भारतीय छात्रों को बाहर निकालने में पूरी मदद करेंगे। रूसी सेना की ओर से रिहायशी इलाकों में हमला नहीं किया जा रहा है। यूक्रेन ने इन इलाकों में सैनिक और टैंक तैनात किए हैं। कोई फासिस्ट ही ऐसा कर सकता है। पुतिन ने कहा कि यूक्रेनी सेना विदेशियों को जाने नहीं दे रही है। रूसी सैनिकों ने बंधकों को रिहा कराया है।

यह भी पढ़ें 👉  दस्तक देने लगा बर्ड फ्लू- स्वास्थ्य महकमा हुआ अलर्ट, पांच क्वॉरेंटाइन
गोली मारने की धमकी दे रहे यूक्रेनी सैनिक

भवाली निवासी सेजल आर्य ने भी बताया है कि यूक्रेनी सैनिक भारतीयों से बदसलूकी कर रहे हैं। सेजल खारकीव में फंसी हैं। एक टीवी चैनल से बातचीत में सेजल ने बताया है कि यूक्रेन के सैनिक भारतीय नागरिकों से बदसलूकी कर रहे है। वतन वापसी के लिए ट्रेन पर चढ़ने पर उन्हें उतार दे रहे हैं और गोेली मारने की धमकी दे रहे हैं। इससे वह शहर नहीं छोड़ पा रही हैं। पूरी खबर पढ़ें

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  दस्तक देने लगा बर्ड फ्लू- स्वास्थ्य महकमा हुआ अलर्ट, पांच क्वॉरेंटाइन

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।