spot_img

मौत का बुलावा : नैनीताल जाने को मिल गया होता तो दो घरों में न मचता कोहराम, कार्बेट वाटरफाल में डूबे दूसरे छात्र का भी शव बरामद

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। रामनगर वन प्रभाग के अंतर्गत कालाढूंगी रेंज में स्थित कार्बेट वाटरफाल ( Corbett Waterfall)  में रुद्रपुर के द्रोण फार्मेसी कालेज के दो छात्रों की डूबने से मौत हो गई। एक का शव घटना के कुछ घंटे बाद बरामद हो गया था, जबकि उसके साथी का शव दूसरे दिन सोमवार को मिला।

बताया जा रहा है कि रुद्रपुर के द्रोण फार्मेसी कालेज के 31 छात्रों का दल शिक्षकों के साथ नैनीताल घूमने निकला था। नैनीताल में पर्यटकों की भीड़ उमड़ने से कालाढूंगी पुलिस ने उनकी बस को नैनीताल नहीं जाने दिया। इस पर छात्रों का ग्रुप कालाढूंगी के कार्बेट फाल ( Corbett Waterfall) घूमने पहुंच गया। सभी छात्र झरने ( Corbett Waterfall) में उतरकर नहाने लगे, जबकि वहां वन विभाग ने बोर्ड भी लगा रखा है कि झरने और उसके आसपास जाना मना है। इसके बाद भी सभी झरने में उतर गए और जब सभी जाने को हुए तो 20 वर्षीय छात्र रिक्की मंडल और 19 वर्षीय छात्र अभिजीत अधिकारी लापता थे। इससे हड़कंप मच गया।

सूचना पुलिस का दी गई तो मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से तलाशी अभियान शुरू किया तो उसकी झरने में रिक्की मंडल बेहोशी की हालत में मिला। से तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। उसकी मां ने बताया कि घरवाले उसके घूमने जाने की इजाजत देने को तैयार नहीं थे। वह जिद कर के निकला था और अब उसकी जिद ने उसकी जान ले ली। वहीं लापता छात्र अभिजीत अधिकारी के पिता किशोर अधिकारी ने भी बताया कि कालेज से उन्हें छात्रों के नैनीताल घूमने के लिए जाने की जानकारी दी थी और शाम को फोन आया कि उनका बेटा नहीं मिल रहा है।

फिर शुरू हुई तलाश, अभिजीत अधिकारी का शव बरामद 

झरने में डूबे अभिजीत अधिकारी की तलाश में पुलिस ने फिर से अभियान शुरू किया है। सोमवार सुबह छह बजे से अभियान शुरू हो गया था। एसडीआरएफ व पुलिस टीम है। झरने ( Corbett Waterfall) के नीचे एक जगह पर जमा पानी को डायवर्ट किया गया है, ताकि कम पानी होने पर गोताखोरों को छात्र को खोजने में आसानी हो। वन विभाग के मुख्य वन संरक्षक दीप आर्य भी मौके पर पहुंचे हैं। वह घटनास्थल का निरीक्षण कर रहे हैं। काफी तलाश के बाद अभिजीत अधिकारी का शव झरने ( Corbett Waterfall) से बरामद कर लिया गया है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!