फिर से डरावना हुआ कोरोना, उत्तराखंड में सात महीने बाद मिले सबसे ज्यादा मरीज

351
# students corona positive
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण (Corona case in Uttarakhand) तेजी से बढ़ रहा है। सात महीने के बाद एक दिन में सबसे अधिक 630 नए मरीज मिले हैं। वहीं, 24 घंटे में तीन कोरोना मरीजों ने दम तोड़ा है। प्रदेश में अब सक्रिय मरीजों (Corona case in Uttarakhand) की संख्या 1425 पहुंच गई है। पिछले दो साल के आंकड़ें देखें तो अब तक प्रदेश में 3,47,098 लोग काेरोना से संक्रमित हो चुके हैं।

देहरादून संक्रमण मामले में टॉप पर, नैनीताल की जगह यह

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, बृहस्पतिवार को 16214 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। 12 जिलों में 630 लोग कोरोना संक्रमित (Corona case in Uttarakhand) पाए गए। देहरादून जिले में 268 संक्रमित मिले हैं। जबकि हरिद्वार में 119, नैनीताल में 85, पौड़ी में 72, ऊधमसिंह नगर में 35, अल्मोड़ा में 18, उत्तरकाशी में 11, चंपावत में आठ, चमोली में पांच, टिहरी व पिथौरागढ़ में चार-चार, बागेश्वर जिले में एक संक्रमित मिला है। रुद्रप्रयाग जिले में कोई नया मामला नहीं मिला है। बता दें कि चार जून 2021 को प्रदेश में एक दिन में 892 संक्रमित मिले थे।

यह भी पढ़ें 👉  बैंक अधिकारियों ने महिला कर्मी के साथ की यह घिनौनी हरकत, ये है मामला

देहरादून और हरिद्वार जिले में तीन कोरोना मरीजों की मौत हुई है, जिसमें एम्स ऋषिकेश, दून मेडिकल कालेज और हरिद्वार में एक मरीज ने दम तोड़ा है। अब तक कुल 7423 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं, 128 मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया है। इन्हें मिला कर 331756 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। प्रदेश की रिकवरी पर 95.58 प्रतिशत है। जबकि सैंपल जांच के आधार पर संक्रमण दर का ग्राफ बढ़ रहा है। एक सप्ताह के भीतर संक्रमण दर (Corona case in Uttarakhand) चार प्रतिशत के करीब पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें 👉  छात्रा से की छेड़खानी, विरोध पर भाई पर कर दिया हमला, दो आरोपी गिरफ्तार

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।