Corona : बागेश्वर में वैक्सीन लगने के बाद छात्रा बेहोश, चिकित्सकों ने यह कहा…

330
खबर शेयर करें -

 

बागेश्वर : कोरोना की बढ़ती रफ्तार के बीच सरकार ने वैक्सीनेशन का काम भी तेज कर दिया है। इसके लिए सोमवार से उत्तराखंड समेत सभी राज्यों में 15 से 18 साल के बीच के बच्चों को भी डोज देना शुरू कर दिया। इसी के तहत बागेश्वर में भी वेक्सीनेशन के दौरान एक छात्रा को वैक्सीन देते ही बेहोशी छा गई।

इससे वैक्सीनेशन सेंटर पर हड़कंप मच गया। उसे वहां से तत्काल जिला अस्पताल लाया गया। जहां चिकित्सक उसके उपचार में जुट गए हैं। चिकित्सकों ने बताया कि घबराने की जरूरत नहीं है। वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। छात्रा के साथ ऐसा क्यों हुआ ? इसकी जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  शेयर मार्केट में कमाई का दिया झांसा और बैंक खाते से उड़ा ली लाखों की नगदी

जिला मुख्यालय के निकट स्थित नयाल गांव के रहने वाले दीप चंद्र उप्रेती की बेटी योगिता (16) कृषि इंटर कालेज की छात्रा है। सोमवार को कालेज में छात्रा को लगभग 12 बजे वैक्सीन लगाई गई। वैक्सीन के कुछ देर बाद ही छात्रा के सीने और सिर में दर्द होने लगा। यह इतनी तेज हुआ कि केंद्र पर हड़कंप मच गया।

यह भी पढ़ें 👉  नहाते समय चित्रकूट घाट में डूबा युवक, एसडीआरएफ तलाश में जुटी

कुछ देर बाद ही वह बेहोश हो गई। परिवार के लोग तत्काल 108 की मदद से जिला अस्पताल ले गए। जहां सीएमएस डा. विनोद टम्टा ने उसकी जांच शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि छात्रा का उपचार किया जा रहा है। कुछ जांचें कराई गई हैं। उसका कोरोना टेस्ट भी कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा को लेकर एसओजी जारी, 50 जगह होगी तीर्थयात्रियों की स्वास्थ्य जांच

ऐसा क्यों हुआ है, इसकी वजह पता कर रहे हैं। क्योंकि वैक्सीन को अन्य बच्चों को भी लगाई गई थी। मगर शिकायत एक ही छात्रा से ऐसी आई। सीएमएस ने परिजनों को कहा कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है। जल्द ही इसका कारण पता कर लिया जाएगा।