40 हजार के लिए रेत दिया एक ही परिवार के 4 लोगों का गला, ऐसे पकड़े गए आरोपी

275
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, रुद्रपुर। ऊधमसिंह नगर पुलिस ने नानकमत्ता के रस्तोगी ज्वैलर्स हत्याकांड (Nanakmatta rastogi jewelers murder) का खुलासा कर दिया है। मामले में पुलिस ने ज्वैलर्स के दोस्त और उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया है, जबकि एक आरोपी अभी भी फरार है। पुलिस के मुताबिक रस्तोगी ज्वैलर्स परिवार की हत्या (Nanakmatta rastogi jewelers murder) लूटपाट के इरादे से की गई थी।

आरोपियों ने वारदात के बाद 40 हजार रुपये लूटे थे, जिसमें से पुलिस ने 35 हजार रुपये बरामद भी कर लिए हैं। साथ ही घटना में इस्तेमाल कार भी बरामद कर ली है। 29 दिसंबर को नानकमत्ता थानाक्षेत्र में देवा नदी के किनारे ग्राम सिद्धानवदिया के बाईपास पुल के पास झाड़ियों में दो लाशें मिली थीं, जिनकी पहचान अंकित रस्तोगी और उसके भांजे उदित रस्तोगी के रूप में हुई थी। दोनों का ही गला धारदार हथियार से रेत दिया गया था। अजय और उदित रस्तोगी दोनों ज्वैलर्स थे और नानकमत्ता शहर में आशीर्वाद ज्वैलर्स के नाम से दुकान है।

वहीं, दोनों शव मिलने और उनकी पहचान होने के बाद पुलिस जब अजय रस्तोगी के घर पहुंचीं तो वहां भी दो महिलाओं के शव मिले थे। इनकी पहचान अंकित रस्तोगी की मां आशा देवी व नानी सन्नो देवी के रूप मेें हुई थी। इन दोनों की भी हत्या धारदार हथियार से गला रेतकर की गई थी। हत्याकांड (Nanakmatta rastogi jewelers murder) का खुलासा करने के लिए पुलिस की 20 टीमों का गठन किया गया था। कई लोगों से पूछताछ और सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस ने सोमवार को तीन आरोपियों को पकड़ लिया।

यह भी पढ़ें 👉  नशीला पदार्थ देकर सोशल मीडिया फ्रेंड ने किया दुराचार, ‌वीडियो से छात्रा को ब्लैकमेल
आरोपियों ने किया ये खुलासा

डीआईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे और एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने बताया कि मृतक अंकित रस्तोगी के दोस्त रानू रस्तोगी ने अपने तीन साथियों मुकेश वर्मा, राहुल वर्मा निवासी रुद्रपुर और सचिन सक्सेना निवासी खटीमा के साथ मिलकर लूट के इरादे से हत्या (Nanakmatta rastogi jewelers murder) की थी। चौथा अभियुक्त सचिन सक्सेना अभी फरार है। सचिन गैंगस्टर है। आरोपियों ने बताया कि शुरुआत में अंकित रस्तोगी की कबाड़ की दुकान थी। करीब एक माह पूर्व उसने 30-40 लाख रुपये लगाकर ज्वैलरी शॉप खोली थी। हत्यारोपी रानू रस्तोगी मृतक अंकित रस्तोगी का मित्र था जो लगातार उसके संपर्क में रहता था। रानू का अंकित के घर में आना जाना था। इसलिए वह घर की स्थिति से बखूबी वाकिफ था।

इसी दौरान रानू रस्तोगी की मुलाकात सचिन सक्सेना से हुई जो कि गैंगस्टर है। इस पर दोनों ने अपने दो अन्य साथी राहुल वर्मा, मुकेश वर्मा के साथ मिलकर षड़यंत्र रचा और 28 दिसंबर को लूट के उद्देश्य से अंकित व उदित रस्तोगी को बहाने से घर से बाहर बुलाकर देवहा नदी के किनारे ले गए, जहां पहले डंडे व रॉड से पीटते हुए दोनों को घायल कर दिया। इसके बाद सर्जिकल ब्लेड से अंकित व उदित का गला रेत दिया। इसके बाद चारो आरोपी मृतक के घर पर पहुंचे और अंकित की मां आशा देवी और नानी सन्नो देवी की भी हंसिए से गला रेतकर हत्या कर दी। बाद में दुकान से करीब 40 हजार रुपये लूट कर ले गए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : मसूरी घूमने आया था छात्र छात्राओं का दल, खाई में समा गई कार। छात्रा समेत इतने लोगों की की मौत...
पुलिस टीम को मिला साढे 4 लाख रुपये इनाम

हत्याकांड (Nanakmatta rastogi jewelers murder) के खुलासे के बाद पुलिस टीम के लिए बड़ी इनामी धनराशि की घोषणा भी की गई है। राज्य सरकार, डीजीपी, एसएसपी और किसान संगठनों की ओर से कुल मिलाकर पुलिस टीम को 4 लाख 46 हजार रुपये की इनामी राशि दी जाएगी। इनमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ढाई लाख रुपये, डीजीपी अशोक कुमार ने 1 लाख, डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने 50 हजार व एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने 25 हजार रुपये इनाम देने का एलान किया है। वहीं, विधायक नानकमत्ता ने 11 हजार रुपये देने की घोषणा की है। इसके साथ ही किसान संगठन ने 5000 और ग्राम प्रधान संघ ने भी 5000 रुपये इनामी राशि दी है।

यह भी पढ़ें 👉  युवती की हत्या मामले में आई बड़ी अपडेट, दरोगा की बेटी निकली मृतका

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।