देश का सर्वश्रेष्ठ साइबर कॉप उत्तराखंड में, अंकुश मिश्रा को मिला पहला स्थान

177
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड के नाम आज एक बड़ी उपलब्धि हाथ लगी है। प्रदेश के पुलिस अफसर ने देश के सर्वश्रेष्ठ साइबर कॉप (Cyber Cop) में पहला स्थान प्राप्त किया है। उत्तराखंड के लिए यह गर्व का मौका है। यह अवार्ड (Cyber Cop) राज्य पुलिस सीओ साइबर अंकुश मिश्रा को मिला है।

डाटा सिक्योरिटी काउंसिल ऑफ इंडिया की तरफ से नई दिल्ली में 16वें डीसीएसआई एक्सीलेंस अवार्ड 2021 का आयोजन किया गया था, जिसमें अंकुश मिश्रा ने यह अवार्ड जीता। इस आयोजन में देश के सभी राज्यों के प्रतिनिधियों ने प्रतिभाग किया था। जिसमें देश में चुने गए तीन सर्वश्रेष्ठ साइबर कॉप (Cyber Cop) में उत्तराखंड ने पहला स्थान हासिल किया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : मसूरी घूमने आया था छात्र छात्राओं का दल, खाई में समा गई कार। छात्रा समेत इतने लोगों की की मौत...

उत्तराखंड पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर व एसटीएफ एसएसपी के पर्यवेक्षण में पुलिस उपाधीक्षक साइबर क्राइम स्पेशल टास्क फोर्स अंकुश मिश्रा को नामित किया गया। देशभर से सभी राज्यों द्वारा करीब 55 साइबर मामलों का प्रस्तुतीकरण किया गया, जिनमें ज्यूरी द्वारा 55 मामलों में से सर्वश्रेष्ठ तीन मामलों का चयन कर अंतिम सूची जारी की गई। जिसमें क्रमश: स्पेशल टास्क फोर्स उत्तराखंड, आंध्रा पुलिस और सीआईडी कर्नाटक को स्थान प्राप्त हुआ ।

अंकुश मिश्रा (Cyber Cop) की इस उपलब्धी के लिए पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने उन्हें बधाई दी है।

हर राज्य ने पेश किए थे 55 साइबर मामले

उत्तराखंड पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर एसटीएफ एसएसपी के पर्यवेक्षण में पुलिस उपाधीक्षक साइबर क्राइम स्पेशल टास्क फोर्स अंकुश मिश्रा को नामित किया गया। देश भर से हर एक राज्य द्वारा लगभग 55 साइबर मामलों का प्रस्तुतीकरण किया गया। जिनमें अंत में 3 मामलों का चयन कर सूची जारी की गई। इस सूची में क्रमश: स्पेशल टास्क फोर्स उत्तराखंड, आंध्र पुलिस और सीआईडी कर्नाटक को स्थान प्राप्त हुआ।

यह भी पढ़ें 👉  कोबरा गैंग की विदेशी महिला तस्कर ने दून पहुंचा दी हाई प्रोफाइल ड्रग्स, गिरफ्तार

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।