संसद में रक्षामंत्री ने बताया CDS रावत के हेलीकॉप्टर क्रैश का मिनट टू मिनट घटनाक्रम

200
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में वायुसेना का चैपर हादसे (Bipin Rawat helicopter crash) का शिकार हो गया। हादसे में देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत के साथ 11 अन्य सैन्य अधिकारियों का निधन हो गया।

अब आज गुरुवार को राज्यसभा में राजनाथ सिंह ने इसे लेकर (Bipin Rawat helicopter crash) जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि बिपिन रावत ने सुलूर एयरबेस से उड़ान भरी थी। चॉपर में सवार 14 लोगों में से 13 लोगों का निधन हो गया। राजनाथ सिंह ने बताया कि सबसे पहले स्थानीय लोगों को इसकी सूचना मिली। राजनाथ सिंह ने हादसे में मारे गए सभी मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने इससे पहले लोकसभा में भी बयान (Bipin Rawat helicopter crash) दिया कि जनरल रावत अपने तय दौरे पर थे। बुधवार को 11.48 पर एमआई-17 हेलीकॉप्टर से उड़ान भरी। एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने लगभग 12:08 बजे अपना नियंत्रण खो दिया। बाद में कुछ लोगों ने इस हेलीकॉप्टर को आग की लपटों में देखा।स्थानीय प्रशासन का एक बचाव दल पहुंच गया। उस अवशेष से जितने भी लोगों को निकाला गया, उन्हें वेलिंगटन के सैन्य अस्पताल पहुंचाया गया। हादसे में 14 में से 13 लोगों का निधन हो गया। राजनाथ सिंह ने बिपिन रावत और पत्नी मधुलिका रावत समेत अन्य 11 सैन्य अधिकारियों की मौत पर संवेदना प्रकट की।

यह भी पढ़ें 👉  सैन्य सम्मान के साथ शहीद मेजर प्रणय की अंत्येष्टि, श्रद्धांजलि देने उमड़ा सैलाब
वायुसेना प्रमुख ने घटनास्थल का किया दौरा

वायुसेना प्रमुख वीआर चौधरी गुरुवार को सुबह कुन्नूर पहुंचे (Bipin Rawat helicopter crash)। इसके बाद वह वायुसेना का एमआई-17 क्रैश होने वाली जगह का दौरा किया। इसी जगह बुधवार को सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत का निधन हुआ था। इसके अलावा 11 अन्य सैन्य अधिकारियों की भी जान चली गई। वायुसेना प्रमुख चौधरी के साथ तमिलनाडु के डीजीपी सी. सिलेंद्र बाबू भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें 👉  नहाने के दौरान गंगा में डूब गया था युवक, एसडीआरएफ ने बरामद किया शव
मुख्यमंत्री स्टालिन ने दी श्रद्धांजलि

मद्रास रेजिमेंट सेंटर में बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सैन्य अधिकारियों के पार्थव शरीर रखे गए हैं। इस दौरान तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने सीडीएस बिपिन रावत और हेलीकॉप्टर क्रैश में जान गंवाने वाले सभी लोगों को श्रद्धांजलि दी।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  गौला बाईपास में हादसा- खाई में गिरने के बाद ट्रक में लगी आग, हादसा टला

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।