Education news : अटल उत्कृष्ट विद्यालयों के शिक्षकों के लिए परीक्षा 15 को, कुमाऊं और गढ़वाल के शिक्षक यहां-यहां देंगे परीक्षा। पढ़िये लेटेस्ट सूचना

रामनगर। नैनीताल जिले में अटल उत्कृष्ट विद्यालयों का शुभारंभ हो चुका है। बीते रोज शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने जिले के आठों ब्लॉकों में दो-दो अटल उत्कृष्ट विद्यालयों का शुभारंभ किया था। अब इन विद्यालयों में शिक्षकों की तैनाती करने की भी कवायद शुरू हो गई है। इसके लिए शिक्षकों को परीक्षा देनी होगी।

उत्तराखंड शासन की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, 15 जुलाई को प्रवक्ता व एलटी शिक्षकों के चयन के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी। सरकार द्वारा शिक्षा में सुधार के लिए प्रत्येक ब्लाक में राजकीय अटल उत्कृष्ट विद्यालय खोले गए हैं। इन स्कूलों में अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाई होगी। अंग्रेजी माध्यम के प्रवक्ता व एलटी शिक्षकों ने इन उत्कृष्ट स्कूलों में तैनाती के लिए आवेदन किए हैं। सरकार द्वारा उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद रामनगर को इन स्कूलों में चयन करने के लिए परीक्षा कराने की जिम्मेदारी दी गई है। परिषद के अधिकारियों ने बताया कि 15 जुलाई को प्रातः 11 बजे से 12 बजे तक परीक्षा आयोजित की है। कुमाऊं का सेंटर हल्द्वानी तथा गढ़वाल का सेंटर देहरादून में बनाया गया है। 12 जुलाई से परिषद प्रवेश पत्र विभागीय वेबसाइट डब्ल्यूसब्ल्यूडब्ल्यू.यूबीएसई.यूके.जीओवी.इन के विभागीय परीक्षा कार्नर से नाम, जन्मतिथि दर्ज करके डाउनलोड किए जा सकते है।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*