spot_img

कोराेना की चौथी लहर की आहट, आज लिए जा सकते हैं कड़े फैसले, पीएम लेंगे सभी राज्यों के सीएम की बैठक

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। तीन साल से जारी कोरोना का खतरा एक बार फिर से परेशान करने लगा है। पिछले एक सप्ताह से देश के कई राज्यों में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। हर दिन दो हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। इससे इसकी चौथी लहर की आहट महसूस की जाने लगी है। इस भयावह स्थिति को प्रधानमंत्री ने गंभीरता से लिया है। इस कारण उन्होंने बुधवार को इस मामले में सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की वर्चुअल बैठक (Meeting of PM-CM) बुलाई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद ट्वीट कर जानकारी (Meeting of PM-CM) दी है कि 27 अप्रैल को 12 बजे दिन में कोविड-19 की स्थिति पर समीक्षा के लिए मुख्यमंत्रियों के साथ विमर्श (Meeting of PM-CM) करेंगे। मुख्यमंत्रियों और पीएम मोदी की बैठक (Meeting of PM-CM) के बाद कोरोना पर काबू पाने के लिए कुछ अहम फैसले लिए जा सकते हैं क्योंकि कई राज्यों में कोरोना से संबंधित सख्त पाबंदियों को वापस ले लिया गया, जिसके कारण संक्रमण की रफ्तार में तेजी आई है।

चौथी लहर की आशंका

माना जा रहा है कि कोरोना की चौथी लहर कई जगहों पर आ चुकी है, जबकि कई जगहों पर आने वाली है। वैज्ञानिकों ने ओमिक्रॉन के नए वैरिएंट के सामने आने की आशंका जताई है जो ज्यादा चिंता की बात है क्योंकि यह वैरिएंट तेजी से एक से दूसरे व्यक्ति को संक्रमित करता है। आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 2483 नए मामले सामने आए हैं। हालांकि संक्रमण दर अभी 0.55 फीसदी ही है। अब देश में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़कर 15 हजार से ज्यादा हो गई है।

दिल्ली में सबसे ज्यादा मामले, इन राज्यों में भी बढ़े मामले

देश में कम से कम 12 राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। 11 से 17 अप्रैल के बीच दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश से सबसे ज्यादा मामले आए थे जबकि 18 से 24 अप्रैल के बीच नौ और राज्य इसमें शामिल हो गए। अब इन तीन उत्तरी राज्यों के अलावा महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, राजस्थान और पंजाब में भी कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। देश की राजधानी दिल्ली में सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से यहां रोजाना एक हजार के आस-पास संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। 22 अप्रैल से रोजाना दिल्ली में कोरोना के नए मामलों की संख्या 1000 से उपर है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!