spot_img

Haldwani : इस स्कूल में जांच करने पर 85 बच्चे निकले corona संक्रमित, अफसर भी हैरान

 

न्यूज़ जंक्शन 24, हल्द्वानी (haldwani) : कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ती जा रही है। इसमें सबसे ज्यादा टेंशन स्कूलों में है। जहां बच्चे भी बड़ी संख्या में संक्रमण का शिकार होना शुरू हो गए हैं। सुयालबाड़ी स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय गंगरकोट में शनिवार को 85 बच्चे कोरोना संक्रमित मिले। एक साथ इतनी बड़ी संख्या में संक्रमित बच्चे मिलने से प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप है। स्वास्थ्य विभाग ने सतर्कता और सुरक्षा को देखते हुए संक्रमित बच्चों को विद्यालय में ही आइसोलेट कर दिया है।

अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे पर स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय गंगरकोट सुयालबाडी़ में बीते दिनों आरटीपीसीआर जांच के जरिए विद्यालय स्टाफ व विद्यार्थियों के नमूने जुटाए गए। दूसरे दिन आई रिपोर्ट में विद्यालय के प्रधानाचार्य समेत करीब 11 बच्चों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई।

इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सतर्कता बढ़ाते हुए विशेष शिविर लगाया। जिसमें 500 बच्चों के स्वैब के नमूने जांच को भेजे गए। शनिवार को इसकी जांच रिपोर्ट मिल गई। मिली रिपोर्ट में विद्यालय के 85 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए। एक साथ 85 बच्चों के संक्रमित पाए जाने से हड़कंप मच गया है।

उपजिलाधिकारी राहुल साह के निर्देश पर पहले ही विद्यालय को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा चुका है। अब बडी़ संख्या में कोरोना संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य विभाग ने भी तैयारी तेज कर दी है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार संक्रमित पाए गए बच्चों को विद्यालय में ही आइसोलेट करने की तैयारी की है। उपचार के प्रबंध कर निगरानी भी बढ़ा दी गई है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. भागीरथी जोशी के अनुसार संक्रमित नौनिहालों को विद्यालय में ही आइसोलेट किया जाएगा। निगरानी बढ़ाने के साथ ही विशेष टीम भी तैनात की जाएगी। इससे पहले स्कूल के प्रधानाचार्य समेत 11 बच्चे संक्रमित मिल चुके हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!