अगर आप भी खा रहे हैं ये आटा तो हो जाएं सावधान, आटा बनाने वाले गेहूं में मिले सड़े-गले चूहे और बिल्ली का मल

464
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। खाद्य पदार्थों में मिलावटखोरी के एक बड़े गोरखधंधे का भंडाफोड़ हुआ है। खबर आगरा से है। यहां खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग की टीम ने एक फैक्ट्री में छापा मारकर सड़े गले गेहूं से बनाए जा रहे आटे (rat in flour) को जब्त किया है।

मामला आगरा के पीर कल्याणी में स्थित अग्रवाल फूड इंडस्ट्रीज का है। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी राम आशीष मौर्य के साथ यहां जब खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग की टीम ने छापा मारा तो नजारा देखकर अफसर दंग रह गए। इस फैक्ट्री में रसोई रतन ब्रांड का आटा तैयार हो रहा था। मगर आटा जिस गेहूं से तैयार किया जा रहा था, उसकी गुणवत्ता बेहद खराब थी। फैक्ट्री के गोदाम में घटिया किस्म का गेहूं भी मिला। इतना ही नहीं, इस गेहूं में मरे हुए सड़े-गले चूहे (rat in flour) भी मिले। बिल्ली और चूहों के मल भी बिखरे हुए थे और चूहा मारने की दवा भी पाई गई। इस पर टीम ने तत्काल न केवल घटिया किस्म का एक क्विंटल गेहूं नष्ट कराया, बल्कि दलिया और बेसन का नमूना भी जांच के लिए लिया। फैक्टरी के मालिक राजेश अग्रवाल को नोटिस भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  चोरी के इरादे से घर में घुसे बदमाशों ने तमंचे के बट से बोला था हमला, दो गिरफ्तार

अधिकारियों पे जब फैक्ट्री मालिक राजेश अग्रवाल से पूछा कि इसी गेहूं (rat in flour) से आटा तैयार करोगे? तो उन्होंने बताया कि आधुनिक मशीनें हैं। इसमें से खराब गेहूं मशीन अलग कर देती है। इस पर अधिकारियों ने कहा कि चूहे मारने की दवा, मरे चूहों की दुर्गंध को कैसे दूर करोगे। इससे किसी की सेहत पर विपरीत प्रभाव पड़ा तो क्या होगा, तो इस पर फैक्ट्री मालिक चुप हो गया। हालांकि टीम ने सैंपल (rat in flour) लेकर जांच के लिए भेज दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  ड्रग्स फ्री देवभूमि- एसटीएफ ने दबोचे नशे के दो बड़े तस्कर, इतने लाख की चरस बरामद

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।